छत्तीसगढ़दुर्ग

शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों पर और भी बेहतर साफ-सफाई की जाएगी, प्रभारित को नियमित मॉनिटरिंग के दिये निर्देश…

दुर्ग / नगर पालिक निगम में मच्छर उन्मूलन के लिए फाइट दी बाइट कार्यक्रम 15 दिनों से निरन्तर वार्डो में शुरू किया गया है।इसके लिए टीम बनाई गई है, यह अभियान निरन्तर चलेगा। निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने बताया कि अभियान के तहत प्रिपरेशन और अवेयरनेस के तहत मच्छर और उसके लार्वा को पनपने से रोकने युद्ध स्तर पर किया जा रहा है,इस कड़ी में निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत वर्षा ऋतु के आगमन से पहले मच्छर जनित डेंगू, मलेरिया से बचाव व नियंत्रण के लिए आज आयुक्त लोकेश चन्द्राकर द्वारा स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली सहित विशेष दस्ता टीम के साथ सुबह शहर के वार्ड 32 ब्राह्मण पारा, वार्ड 22 तितुरडीह आदि जगहों में अवलोकन कर लोगो के घरों में पहुंचकर सर्वे किया।सफाई कर्मियों को बेहतर सफाई के निर्देश दिये।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने कहा फाइट द बाइट अभियान का एक बड़ा हिसा है।जिसे निगम में शुरू किया गया है।

शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों पर और भी बेहतर साफ-सफाई की जाएगी, प्रभारित को नियमित मॉनिटरिंग के दिये निर्देश...

निगम द्वारा फाइट द बाईट मुहिम के अन्तर्गत नगर निगम द्वारा प्रतिदिन वार्ड वार अभियान चल रहा है।आयुक्त ने बताया कि बाजार क्षेत्र समेत सभी सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई की जाएगी। वहां नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी, ताकि कहीं भी गंदगी वाला स्थान न दिखे। घरों में बर्तन धोने वाले स्थान, टायर में जमा पानी, गमले और कूलर में जमे पानी से होने वाले नुकसान की जानकारी लोगों को दी जाएगी, ताकि मच्छरों को पनपने से रोका जा सकेगा।

शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों पर और भी बेहतर साफ-सफाई की जाएगी, प्रभारित को नियमित मॉनिटरिंग के दिये निर्देश...

लोगो को जागरूकता और बचाव के लिए किए गए सभी कार्यों का आंकलन और फालोअप किया जाएगा।शहर निरक्षण के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली ने बताया कि स्वच्छता सफाई कर्मी द्वारा घर-घर जाकर मच्छर उन्मूलन के लिए जानकारी दी जाएगी।निर्माण स्थलों में मच्छर न पनप सके।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button