छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

महतारी वंदन योजना फार्म जमा करने निगम द्वारा 6 स्थलो पर बनाये गये काउंटर….

भिलाईनगर। महतारी वंदन योजना का आवेदन निगम द्वारा बनाये गये 6 काउंटर में तेजगति से जमा किया जा रहा है। जिसकी प्रगति एवं व्यवस्था को देखने महिला बाल विकास विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सचिव शम्मी आबदी, एवं संचालक तुबिका प्रजापति शिवाजी नगर खुर्सीपार जोन-4 कार्यालय में लगे काउंटर का निरीक्षण करने पहुॅची और व्यवस्था देखकर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं को आवेदन जमा करने में कोई असुविधा न हो। उन्होने आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव से कहा कि जमा किये जा रहे फार्म की नम्बरिंग एवं पंजीकरण करना आवश्यक होगा तथा आवेदनो की आनलाईन प्रविष्टि का कार्य भी साथ साथ प्रारंभ हो।

20 फरवरी तक प्राप्त आवेदनो का प्रविष्टि कर दावा आपत्ति का प्रकाशन पश्चात अनंतिम सूची जारी किया जायेगा। सचिव ने इस बाद का विशेष ध्यान रखने को कहा कि आवेदन के साथ बैंक खाते की छायाप्रति जमा कि जा रही है वह अनिवार्य रूप से आधार से लिंक हो, आवेदन के साथ प्राप्त हितग्राहियो के सभी दस्तावेज सुरक्षित रहे यह भी सुनिश्चित कर लिया जाये। उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि योजना का आवेदन पूर्णतः निःशुल्क है।

आवेदनो का आनलाईन अपलोड करने के लिए फर्जी वेबसाईट की भी शिकायत सोशल मिडिया के माध्यम से प्रचारित हो रही है महिलाओं को इस तरह के धोखाधडी से बचना होगा। निरीक्षण के दौरान योजना के नोडल अधिकारी प्रीति सिंह, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय शर्मा परियोजना अधिकारी शिल्पा तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button