छत्तीसगढ़दुर्ग

अयोध्या धाम दर्शन करने के लिए दुर्ग स्टेशन पहंुचे यात्रिओं ने रामलला दर्शन योजना को सराहा

दुर्ग / अयोध्या धाम के दर्शन कराने प्रदेश सरकार ने रामलला दर्शन योजना शुरू किया है। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत पहली ट्रेन आज दुर्ग से रवाना हो गई है. यह ट्रेन राम भक्तों को छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक पहुंचाएगी. इससे विभिन्न जिलों से पहंुचे जिलेवासी बहुत उत्साहित दिखे। 1340 यात्रिओं ने रोली तिलक लगाकर अपनी-अपनी खुशी जाहिर की। हर साल लगभग 20 हजार यात्रियों को अयोध्या यात्रा पर ले जाया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि 22 तारीख को अयोध्या राम मंदिर में भगवान राम विराजित हुए हैं, जिसके तहत छत्तीसगढ़ के लोगों को अयोध्या तक ट्रेन से भेजा जा रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने लोगों को ले जाने के लिए एक सराहनीय कार्य किया है। श्री राम भगवान का दर्शन कर एक नई ऊर्जा मिलेगी।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए दुर्ग निवासी खुशनसीब सिंह वार्ड नम्बर 20 आदित्यनगर निवासी ने बताया कि यह हमारे लिए सुनहरा अवसर है। योजना के तहत अयोध्या धाम का दर्शन करने के लिए हम लोगों को ट्रेन से रवाना किया जा रहा है। यह हमारा सौभाग्य है हम सब इसके लिए आभारी है और अपने समाज, परिवार, देश के उज्जवल भविष्य के लिए कामना करते हैं। दुर्ग निवासी श्री डडसेना ने कहा कि राम भगवान का आशीर्वाद हमारे ऊपर बना है, जिसके कारण आज हम अयोध्या में भगवान का दर्शन करने को जा रहे हैं। बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं और उम्मीद है कि हर साल अयोध्या में रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

कवर्धा जिले के राजकुमार मरावी रेवाखार अंचल निवासी ने जय-जय श्रीराम का नारा लगाते हुए छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में रामलला दर्शन योजना लागू किया गया जिसका लाभ आज हम लोगों को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ के भांचा का दर्शन करने के लिए अयोध्या धाम जा रहे है। हमें बहुत खुशी हो रही है। इसी प्रकार बालोद जिले के बालसिंग साहू ने कहा कि यह हमारी किस्मत है कि आज हम दर्शन करने को जा रहे हैं। ऐसा सौभाग्य देने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button