अन्‍यछत्तीसगढ़

सरकारी जमीन पर कब्जाधारियों की नजर जिम्मेदार मौन…

छुईखदान। सड़वाने लगी व सरकारी जमीनों पर इन दिनों अतिक्रमणकारियों की नजर गड़ी हुई हुई। नगर में तेजी से अतिक्रमण हो रहा है। कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। हालांकि प्रशासन के अधिकारी लगातार कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन दावे पूरी तरह से उलट साबित हो रहे हैं। अधिकारियों के आंखों के सामने धड़ल्ले से अतिक्रमण किया जा रहा है।

तीन दिसंबर 2022 को विधिवत छत्तीसगढ़ राज्य के 31वां जिला के रूप में खैरागढ़ छुईखदान गंडई संयुक्त जिला के रूप में जी अस्तित्व में आया। जिससे विकास 1 के अपार संभावना होने की अटकलों पर नवीन जिले के कार्य क्षेत्र में आये शहरी एवं ग्रामीणों के भूमि स्वामी हक की जमीने जो सड़क किनारे स्थित है अथवा सड़क किनारे स्थित शासकीय भूमि स्थित है उस पर अवैध अतिक्रमण करने का सिलसिला अनवरत निरंतर जारी है।

तेजी से चल रहा निर्माण कार्यः

सलहेवारा थाना के सामने शासकीय भूमि पर कब्जा करने की शिकायत कुछ दिन पहले कलेक्टर महोदय जिला kcg को की गयी और इसमे हलका no 3 राजेन्द्र साहू पटवारी ने पंचनामा बनाकर तहसीलदार साहब अमरदीप अचल को दिया और उन्होंने कोई कोई कठौर करवाही ना करते हुए 14 तारीख को सभी कब्ज़ा धरि को तहसील आफिस बुलाया लेकिन कब्ज़ा धारी और तहसीलदार साहब मिले की नही इनके बिच कोई बात हुई की नही तहसीलदार साहब ने क्या कार्यवाही की किसी को कुछ नहीं पता और काम फिर से चालू करवा दिया गया इससे कलेक्टर को मिलकर बताना पड़ेगा की आप् के आदेश का कब्ज़ा धारी और निचे स्तर के कर्मचारी पर कोई कास असर नही होता है नगर में अतिक्रमण, कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद है।

जमीन दलालों की सक्रियता भी बढ़ी है। चाहे शहरी क्षेत्र की सीमाओं में स्थित भूमि हो। वनांचल क्षेत्र की भूमि को सब जगह अतिक्रमण कर बेजा कब्जा किए जाने का प्रयास नगर के शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकारियों की ओर से किया गया है अतिक्रमण किया जा रहा है। ऐसा ही एक प्रकरण की शिकायत तहसीलदार साल्हेवारा के समक्ष भूमि स्वामी महेश अग्रवाल ने की है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button