कैरियररोजगार

Sarkari Naukri 2024: ओपीएससी, बीपीएससी, सेंट्रल बैंक में सरकारी नौकरी का मौका, तुरंत करें आवेदन, जानें लास्ट डेट….

Sarkari Naukri 2024 Vacancy: भारतीय युवाओं में सरकारी नौकरी को लेकर काफी चार्म है. हर साल लाखों युवा विभिन्न सेवाओं व विभागों में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं. अगर आप भी इस साल सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते हैं तो अपनी योग्यता के अनुसार रिक्तियों पर नजर रखें. हाल ही में ओपीएससी (OPSC), बीपीएससी (BPSC), सेंट्रल बैंक (Central Bank Jobs), टीएसपीएससी (TSPSC) में सरकारी नौकरी की घोषणा हुई है.

सरकारी नौकरी को पसंद करने की कई वजहें हैं. दरअसल, सरकारी नौकरी में जॉब सिक्योरिटी, पेंशन और रिटायरमेंट फंड जैसे कई फायदे मिलते हैं. पद ऊंचा हो तो सरकारी बंगला, गाड़ी, ड्राइवर, कुक, हेल्पर जैसी सुविधाएं भी मिल जाती हैं (Sarkari Naukri Benefits). ज्यादातर सरकारी नौकरियों के लिए कठिन प्रतियोगी परीक्षा पास करनी पड़ती है. इसके लिए आप कोचिंग की मदद भी ले सकते हैं.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपरेंटिस भर्ती 2024 (Central Bank of India Recruitment)

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवा अपरेंटिस पद पर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए nats.education.gov.in पर 06 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 3,000 पदों पर योग्य उम्मीदवारों को बैंक में नौकरी दी जाएगी. आवेदकों के लिए यह शर्त रखी गई है कि उन्होंने सैंट्रल बैंक या किसी अन्य संगठन के साथ अपरेंटिसशिप पूरी न की हो और न ही कहीं अपरेंटिस ट्रेनिंग परस्यू कर रहे हों.

टीएसपीएससी ग्रुप 1 भर्ती 2024 (TSPSC Group 1 Notification)

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने कुल 563 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. ये वैकेंसी डिप्टी कलेक्टर, जिला पंचायत अधिकारी, सहायक श्रम आयुक्त और जिला आदिवासी कल्याण अधिकारी जैसे कई बड़े पदों के लिए हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन विंडो 14 मार्च, 2024 तक ओपन रहेगी. तेलंगाना पीएससी प्रारंभिक परीक्षा मई या जून में आयोजित की जा सकती है. इसके लेटेस्ट अपडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट www.tspsc.gov.in पर चेक करते रहें.

बीपीएससी भर्ती 2024 (BPSC Jobs 2024)

बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट आर्किटेक्ट के 106 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं (BPSC Jobs). इसके लिए आयु सीमा 21 से 37 साल के बीच निर्धारित की गई है. बीपीएससी यानी बिहार में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 11 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं (Bihar Jobs). बीपीएससी जॉब्स 2024 से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स भी यहीं पर चेक करते रहें.

ओपीएससी भर्ती 2024 (OPSC Recruitment 2024)

ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने 928 असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल) पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. जो भी लोग इन पदों पर ओडिशा में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हों, वह ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर 26 फरवरी, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं (Odisha Jobs). आपकी जानकारी के लिए बता दें, उम्मीदवारों का फाइनल चयन इंटरव्यू राउंड में हासिल किए गए मार्क्स के आधार पर किया जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button