careerकैरियररोजगार

Sarkari Teacher Bharti: 97000 चाहिए सैलरी, तो शिक्षा विभाग में तुरंत करें आवेदन, निकली है बंपर वैकेंसी

BTC Kokrajhar Recruitment 2024 Notification: अगर आप सरकारी स्कूल में शिक्षक की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आपके लिए गुड न्यूज है. इसके लिए शिक्षा विभाग, कोकराझार असम ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट recruitment.bodoland.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

शिक्षा विभाग के इस भर्ती के तहत कुल 1613 पदों पर बहाली की जाएगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 2 मार्च तक या उससे पहले भी आवेदन कर सकते हैं. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.
 
शिक्षा विभाग में इन पदों पर होगी भर्तियां
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT)- 1472 पद

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT)- 141 पद
कुल- 1613 पद

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री के साथ बी.एड किया हुआ होना चाहिए. तभी वे आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे.

शिक्षा विभाग में नौकरी पाने की आयु सीमा

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 18 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए जबकि पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए यह 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन केवल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर भर्ती संस्था द्वारा एक मेरिट लिस्ट सूची तैयार की जाएगी.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

BTC Kokrajhar Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
BTC Kokrajhar Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें विभिन्न वेतनमान पर रखा जाएगा. इसके बारे में नीचे विस्तार से देखें.
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर- 14000 रुपये – 70000 रुपये
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर- 22000 रुपये – 97000 रुपये

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button