छत्तीसगढ़रायपुर

राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन की अपेक्स कमेटी की बैठक सम्पन्न…

रायपुर / मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन की अपेक्स समिति की बैठक मंत्रालय महानदी भवन में सम्पन्न हुई। बैठक में जल जीवन मिशन के अंतर्गत भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की समीक्षा गई। इसी तरह राज्य जल एवं स्वच्छता मिशन की उप समिति द्वारा अनुशंसित जल प्रदाय योजनाओं अद्यतन स्थिति के साथ समूह जल प्रदाय योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की गई। मुख्य सचिव ने जल जीवन मिशन के अधिकारियों को राज्य शासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से आवश्यक समन्वय कर कार्य करने के निर्देश दिए है।

मुख्य सचिव ने सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी, ग्राम पंचायत भवन, स्वास्थ्य केन्द्र और आश्रम शालाओं में रनिंग वाटर के तहत जलापूर्ति करने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी तरह से जल-जीवन मिशन के अंतर्गत हर-घर नल से जल के तहत वर्ष 2023-24 की अद्यतन स्थिति की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में अधिकारियों ने बताया गया कि समुदाय आधारित एक स्त्रोत योजना के तहत धमतरी, जशपुर, कोरबा, महासमुंद और नारायणपुर की करीब 451 बसावटों में निवासरत परिवारों के लिए पेयजल व्यवस्था हेतु कार्यवाही की जा रही है।

बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती निहारिका बारिक, वित्त विभाग के सचिव अंकित आनंद, मिशन संचालक जल-जीवन मिशन सुनील जैन, प्रमुख अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी डॉ. एम.एल.अग्रवाल सहित ग्रामीण विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button