छत्तीसगढ़दुर्ग

हेलमेट पहनने से सड़क दुर्घटना में हमारी सुरक्षा की गारंटी…

दुर्ग / दुर्ग जिले में दोपहिया वाहन चालकों की बड़ी संख्या है तथा सड़क दुर्घटनाओं में सबसे ज्यादा क्षति दोपहियां वाहन चालकों एवं उनके परिवारजनों को होती है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार सड़क दुर्घटनाओं से दोपहियां वाहन चालकों को होने वाली क्षति की रोकथाम के संबंध में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी दुर्ग अरविन्द एक्का की अध्यक्षता में परिवहन विभाग, खाद्य विभाग एवं पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक आयोजित की गई।

हेलमेट पहनने से सड़क दुर्घटना में हमारी सुरक्षा की गारंटी...

बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी पेट्रोल पंप संचालक अपने परिसर में दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट की अनिवार्यता एवं हेलमेट नही तो पेट्रोल नही, के संबंध में बैनर प्रदर्शित करेंगे तथा बिना हेलमेट के पेट्रोल भराने आने वाले दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने पर ही पेट्रोल उपलब्ध कराये जाने की जानकारी देंगे।

सभी दोपहियां वाहन चालकों से अपील की जाती है कि सड़क दुर्घटनाओं में दोपहिया वाहन चालकों को होने वाली क्षति की रोकथाम हेतु स्वयं बिना हेलमेट दोपहियां वाहन न चलावें, बिना हेलमेट पेट्रोल पंप में पेट्रोल भराने न जायें तथा अपने परिचितों को भी इस संबंध में जागरूक करें।

आप सभी के सक्रिय सहयोग एवं जागरूकता से ही दोपहिया वाहन चालकों एवं उनके परिवार को दुर्घटनाओं में सिर पर लगने वाली चोट से बचाव संभव है। हेलमेट के उपयोग के लिए जागरूक करने हेतु पुलिस विभाग/यातायात शाखा द्वारा भी नियमित जांच एवं उल्लंघनकर्ताओं के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस उड़नदस्ता टीम, परिवहन विभाग एवं खाद्य विभाग द्वारा भी यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी दोपहियां वाहन चालक हेलमेट का नियमित उपयोग करें तथा पेट्रोल पंप संचालक हेलमेट का उपयोग करने वाले दोपहियां वाहन चालकों को ही पेट्रोल का प्रदाय करें। हेलमेट को खुशी-खुशी अपनायें अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button