अपराधछत्तीसगढ़

दर्दनाक अंत: 15 साल पहले की लव मैरिज फिर तंग आकर कर दी पति की हत्या, लाश में पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पत्नी ने अपने ही पति की हत्या कर दी और शव पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। महिला और मृतक ने 15 साल पहले लव मैरिज की थी। हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, लैलूंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत 9 फरवरी को इंदिरा नगर के एक बन रहे मकान के अंदर एक व्यक्ति की जली हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान इंदिरा नगर निवासी राजू रजक 45 वर्ष के रूप में की गई। पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक के परिजनों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि, 15 साल पहले राजू रजक ने अनिमा एक्का से प्रेम विवाह किया था। दोनों का एक 14 साल का बेटा भी है और आये दिन पति पत्नी का विवाद होता रहता था। राजू पिछले 5 साल से अपनी पत्नी के साथ ग्राम सरबकोम्बो में रह रहा था। 6 फरवरी को अपने परिवार के साथ इंदिरा नगर लैलूंगा के घर आया था। मृतक शराब का आदी था।

पत्नी ने बताया कि, वह आये दिन शराब के नशे में पत्नी से विवाद भी किया था। रात में लड़ाई झगड़ा होने के बाद पति-पत्नी घर से निकल गए थे। दूसरे दिन 9 फरवरी की सुबह पता चला कि इंदिरानगर में पवन मिंज के नये बन रहे मकान के अंदर भाई राजू का शव पड़ा है। थाना प्रभारी लैलूंगा ने संदेह के आधार पर महिला अनिमा एक्का (44 साल) को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। महिला ने पति की आग लगाकर हत्या करने की बात कबूल की।

आरोपिया अनिमा एक्का ने बताया कि पति राजू एक्का शराब पीकर आये दिन झगड़ा मारपीट और गाली-गलौच करता था। जिससे तंग आकर उसने उसकी पेट्रोल से आग लगाकर हत्या करने का प्लान बनाई। घटना वाले दिन दोपहर को खुद पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद कर लायी और 8 फरवरी की रात को उसने राजू को गांव जाने के बहाने घर से इंदिरा नगर में बन रहे नये मकान में लेकर गई। जहां सोये अवस्था में राजू के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। लैलूंगा पुलिस ने महिला को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button