careerकैरियररोजगार

NICL में निकली हैं विभिन्न पदों पर भर्तियां, 22 जनवरी आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई…

NICL AO Recruitment 2023: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए NICL की ओर से 2024 के लिए एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्पेशलिस्ट व एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जर्नलिस्ट के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 276 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 02 जनवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी www.nicl.co.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 1000 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 दिसंबर 2023 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर स्पेशलिस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जर्नलिस्ट में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए.अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

वेतन और परीक्षा तिथि

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की इस भर्ती मे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 22400-62265 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की रिक्ति व 2024 के लिए आवेदन करने के लिए www.nicl.co.in पर जाएं. नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भर्ती परीक्षा संभावित तिथि बाद में जारी की जाएगी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button