अपराधछत्तीसगढ़रायपुर

7 चोरों ने 2 ज्वेलरी दुकान में की चोरी…

रायपुर। राजधानी रायपुर में 7 चोरों ने मिलकर ज्वेलरी शॉप में चोरी कर ली। चोरों ने लोहे के सब्बल के सहारे बड़े ही आसानी से दुकान के शटर और ग्रिल को मोड़ दिया। फिर दुकान के अंदर घुस गए। कुछ देर बाद इस चोरी की खबर दुकान मालिक को लगी तो वह मौके पर पहुंच गया। वह चोर-चोर चिल्लाते रहा लेकिन आरोपी उसके सामने से ही तेजी से फरार हो गए। इस घटना का CCTV वीडियो भी सामने आया है। फिलहाल इस मामले में धरसींवा थाना पुलिस FIR दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।

FIR के मुताबिक, ये घटना शुक्रवार रात करीब 2-3 बजे की है। राजधानी से सटे धरसींवा की दो ज्वेलरी दुकान में करीब सात चोर पहुंचे। ये दुकान कारोबारी समर संतरा और इम्तियाज अली की थी। चोरों ने वारदात के दौरान चेहरे में कपड़ा बांध रखा था। हाथों में लोहे का मोटा सब्बल रखा था। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि चोर सब्बल के सहारे लोहे की शटर और ग्रिल को बड़ी ही आसानी से मोड़ते हुए दिख रहे हैं।

कारोबारी समर संतरा ने पुलिस को बताया कि चोरों की दुकान में तोड़फोड़ करने के दौरान उनके परिचित ने आवाज सुनी। फिर उन्हें फोन पर जानकारी दी। कारोबारी की दुकान और घर आसपास ही है। वह फौरन दुकान के पास आ गया। कुछ दूरी से चोर-चोर चिल्लाने लगा। शटर में पत्थर भी फेंके। आवाज सुनकर कर चोर दुकान से बाहर निकले और पीछे अंधेरे की तरफ तेजी से फरार हो गए।

चोरों की संख्या ज्यादा थी। उनके पास धारदार हथियार भी थे। जिस वजह से व्यापारी भी डर गया। वह कुछ दूरी पीछा करके आगे नहीं बढ़ा। चोरों ने करीब साढ़े 8 लाख के गहनों की चोरी की है।

एक दुकान का CCTV सिस्टम उखाड़कर ले गए

पुलिस ने बताया कि चोरों ने एसटी ज्वेलर्स से 10 जोडी जोड़ी चांदी का पायल, 36 चांदी का चैन, 30 चांदी की अंगूठी, चांदी की बांसुरी, मुकुट, मेहंदी छल्ला, गाय, हाथी, बिछिया, मूर्तियां, 5 सोने की अंगूठी समेत 4 लाख का जेवर गायब है। केजीएन ज्वेलर्स से 50 जोड़ी चांदी की बिछिया, 30 चांदी का चैन, 12 जोड़ी चांदी का पायल, 3 चांदी का करधन, 20 चांदी की अंगूठी, 150 सोने की फूली समेत 3.50 लाख का जेवर ले गए है। यहां से कैमरे का डीवीआर भी उखाड़कर ले गए हैं।

कार से भागने की आशंका

इन चोरों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए चेहरे में कपड़ा बांधा हुआ था। उनके पास शटर काटने के भी मौजूद थे। चोरों ने दुकान के भीतर घुसते ही सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। पुलिस को शक है कि चोर चारपहिया से आए थे। घटना के बाद उसी से भागे है। ये बाहरी गिरोह हो सकता है। इस घटना के बाद धरसींवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश में जुट गई है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button