छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

नगर निगम चुनाव से पहले मतदाता सूची दुरुस्त करने की तैयारी, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का प्रशिक्षण…

दुर्ग। नगर पालिक निगम।मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य को सुचारू रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से नगर निगम परिसर स्थित मोतीलाल वोरा सभागार में प्रशिक्षण आयोजित किया गया।निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी हरवंशसिंह मिरी द्वारा मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य को सुचारू रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से पदाधिकारियों, निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों तथा नगर निगम व बीएलओ सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी हरवंश मिरी की अध्यक्षता में प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान डिप्टी कलेक्टर उत्तम ध्रुव,उपायुक्त मोहेंद्र साहू,कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,सहायक अभियंता गिरीश दीवान,वीपी मिश्रा सहित निगम अधिकारी/कर्मचारी के अलावा मास्टर ट्रेनर, शिक्षक,शिक्षिकाओं एवं कंप्यूटर ऑपरेटर मौजूद रहें।

अधिकारियों ने बताया कि शहर में मतदाता सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया जाएगा फिर मतदाताओं से दावा आपत्ति प्राप्त किए जाएंगे।नगर निगम चुनाव के लिए मतदाता सूची की तैयारी को लेकर जल्द पूरी करने की बात कही।प्रक्षिक्षण के साथ ही इस प्रक्रिया की तैयारी शुरु कर दी गई है।

मतदाता सूचि किसी भी निर्वाचन का आधार होता है। सूचि जितनी परिपूर्ण और सही होगी चुनाव उतने ही साफ सुथरे होगें।यह आवश्यक है कि मतदाता सूचि में यथासम्भव ऐसे सभी लोगों के नाम सम्मिलित हों जिन्हें कानूनी आधार पर मतदान का अधिकार प्राप्त है और साथ ही ऐसे किसी व्यक्ति का नाम सम्मिलित न हो जिसे यह अधिकार प्राप्त नहीं है। आपका चयन इस बात का सूचक है कि ऐसे महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिये जिला प्रशासन ने आपकी क्षमता पर भरोसा किया है।आपका यह पहला कर्तव्य है कि इस भरोसे के अनुरूप आप अपना कार्य पूरी सावधानी और निष्ठा से सम्पन्न करेंगें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button