छत्तीसगढ़भिलाई

विधायक देवेंद्र यादव ने बरसों पुरानी समस्या से हुडको वालों को दिलाया राहत…

भिलाई – हुडकों में रहने वाले लोगों को अब ज्यादा दिन तक खराब सिवरेज लाइन और बेट की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जल्द ही पूरे हुडकों के सिवरेज लाइन काे पूरी तरह से सुधारा जाएगा और वर्तमान सयम की जरूरत के अनुसार बेहतर बनाया जाएगा। इसके अलावा क्षेत्र में बारिश व घरों से निकलने वाले गंदे पानी का बेहतर तरीके से निकासी हो सकें। रास्तें में गंदा पानी ना बहें। कहीं जाम की स्थिति निर्मित ना हो। किसी के घर में गंदा पानी न घूसे। इसके लिए पूरे हुडको के सिवरेज लाइन बेक लाइन को सुधारकर नए तरीके से बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि जब हुड़को को बनाया और बसाया गया था। तभी यहां के बेकलाइन और सिवरेज लाइन बनाई गई थी। उसके बाद कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। समय के साथ सिवरेज लाइन और बेक लाइन खराब हो गई। आसपास की जमीन पहले की अपेक्षा ऊंची हो गई। इस वजह से बारिश का पानी लोगों के घरों में भर जाता है। सिवरेज लाइन भी पूरे तरह से खराब हो गई। बेहतर तरीके से निकासी नहीं हो पाती है। कई जगह बेक लाइन पूरे तरह से गंदगी से भर गया है। वर्षों से हुडकोवासी इस समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन अब ज्यादा दिन लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और हुडकों क्षेत्र के पूरे सिवरेज लाइन बेक लाइन की सफाई के साथ पूरी तरह से संधारण कर नए सिरे से बनाने के लिए शासन से स्वीकृति करा ली है। निगम के अधिकारियों को भी विधायक देवेंद्र यादव ने निर्देश दे दिया है कि जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर इस काम को पूरा कराया जाए। विधायक के आदेश पर अधिकारी ने काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि टेंडर लगाया गया है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूरे हुडकों क्षेत्र के बेकलाइन सिवरेज लाइन का काम शुरू किया जाएगा। करीब 52 लाख की लागत से पूरा संधारण काम किया जाएगा।

52 लाख से होगा संधारण                                                  हुडको क्षेत्र में रहने वाले सैकड़ों लोग वर्षों से बेकलाइन की सफाई नहीं होने, सिवरेज लाइन की समस्या से परेशान है। इस समस्या का जल्द ही समाधान किया जाएगा। शासन ने संधारण कार्य के लिए 52 लाख की स्वीकृति दे दी है। हमने टेंडर जारी करने का आदेश भी दे दिया है। आदेश के तहत टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद काम शुरू किया जाएगा। इससे क्षेत्रवासियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button