careerरोजगार

CBI Sarkari Job: सीबीआई में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस होना चाहिए ये डिग्री…

CBI Recruitment 2024 Notification: अगर आप इस विषय की डिग्री रखते हैं, तो केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का एक बेहतरीन अवसर है. CBI ने स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. सीबीआई में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

उम्मीदवार सीबीआई के इस भर्ती के जरिए 15 मार्च तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. अगर आप भी सीबीआई में इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें. जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें 3 साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा.

सीबीआई में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास बार काउंसिल में वकील के रूप में नामांकन सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसके अलावा सीबीआई भर्ती 2024 के लिए योग्य होने के लिए उम्मीदवारों के पास हाई कोर्ट में आपराधिक मामलों को संभालने का बीएआर में अनुभव होना चाहिए.

सीबीआई के लिए ऐसे करें आवेदन

सीबीआई भर्ती 2024 के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यहां देखें अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन

CBI Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
CBI Recruitment 2024 Notification

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म ऑनलाइन लिंक के माध्यम से भरा जाना चाहिए. ऑफ़लाइन और अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सीबीआई द्वारा इंटरैक्शन के लिए बुलाया जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button