व्यापार

रोजाना 87 रुपये जमा करें और मैच्योरिटी पर पाएं 11 लाख की रकम, LIC का महिलाओं के लिए खास प्लान…

LIC Aadhaar Shila Plan: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी- भारतीय जीवन बीमा निगम ने लोगों को निवेश की आदत डलवाई है. एलआईसी की बदौलत ही लोगों ने छोटी-छोटी बचत करके अपने सपनों को पूरा किया है. क्योंकि एक तो एलआईसी हर आय तथा आयु वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाती है. दूसरा यह कि एलआईसी में पैसा निवेश करने पर गारंटीड रिटर्न मिलता है. इसमें बाजार का जोखिम भी नहीं होता है.

एलआईसी बच्चों से लेकर महिलाओं को बड़े-बूढ़ों के लिए भी प्लान चलाती है. आज हम खासतौर पर महिलाओं के लिए तैयार प्लान की चर्चा कर रहे हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम ने महिलाओं और लड़कियों के लिए एलआईसी आधार शिला योजना (LIC Aadhaar Shila Plan) नाम से एक प्लान शुरू किया हुआ है. यह एक नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है. इसमें निवेश करने पर लंबे समय में अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. इस प्लान के मैच्योर होने पर तगड़ा पैसा मिलता है.

इस प्लान में 8 साल से लेकर 55 साल की उम्र तक निवेश किया जा सकता है. इस पॉलिसी में 10 से 20 साल के लिए निवेश किया जा सकता है. पॉलिसी की मैच्योरिटी के लिए बीमाधारक की अधिकतम उम्र 70 साल रखी गई है. अगर कोई महिला 55 वर्ष का आयु में इस योजना में निवेश करती है तो वह केवल 15 साल के लिए निवेश कर सकती है. प्रीमियम का भुगतान वार्षिक,छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर किया जा सकता है.

87 रुपये बचाएं 11 लाख पाएं

एलआईसी आधारशिला पॉलिसी में अच्छा रिटर्न मिलता है. अगर कोई महिला 87 रुपये रोजाना के हिसाब से इसमें निवेश करती है तो उसे भविष्य में तगड़ा रिटर्न मिलेगा. 87 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से एक महीन में 2610 रुपये जमा करने होंगे और एक साल में आपको कुल 31320 रुपये जमा करने होंगे. यह पॉलिसी 10 साल के लिए है. 10 साल में आप इस पॉलिसी में 3 लाख, 13 हजार, 200 रुपये जमा कर पाएंगे. और आप 75 साल की उम्र में इस पॉलिसी के मैच्योर होने पर 11 लाख से अधिक रुपये प्राप्त करेंगे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button