कैरियररोजगार

Jal Shakti Ministry Recruitment 2024: 1 लाख 77 हजार सैलरी वाली नौकरी की है तलाश, तो जल शक्ति मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन….

Jal Shakti Ministry Recruitment 2024: जल शक्ति मंत्रालय में नौकरी (Sarkari Naukri) सर्च कर रहे उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज है. इसके लिए जल शक्ति मंत्रालय ने साइंटिस्ट ‘बी’ (एनवायरमेंट साइंस) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नोटिफिकेशन में कहा गया है कि चयनित उम्मीदवार एक वर्ष के लिए प्रोवेशन पीरियड पर होगा.

जल शक्ति मंत्रालय भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 02 पदों पर बहाली की जाएगी. जो भी उम्मीदवार जल शक्ति मंत्रालय में साइंटिस्ट बनना चाहते हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

जल शक्ति मंत्रालय में फॉर्म भरने की आयु सीमा

जल शक्ति भर्ती 2024 मंत्रालय की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों की आयुसीमा 38 वर्ष और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

जल शक्ति मंत्रालय में अप्लाई करने की क्या है योग्यता

जल शक्ति मंत्रालय भर्ती के लिए जो भी आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एनवायरमेंट साइंस में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
Jal Shakti Ministry Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
Jal Shakti Ministry Recruitment 2024 Notification

जल शक्ति मंत्रालय में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये का भुगतान करना होगा.

जल शक्ति मंत्रालय में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

जल शक्ति मंत्रालय में जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 56100 रुपये से 177500 रुपये दिए जाएंगे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button