छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

छत्तीसगढ़ की छोटी-छोटी पर महत्वपूर्ण जानकारी…पढ़े पूरी खबर…

दावा आपत्ति हेतु 08 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित

दुर्ग / विधानसभा निर्वाचन-2023 में निर्वाचन कार्य में संलग्न/अधिग्रहित किये गये यात्री वाहन सहित अन्य श्रेणी के वाहनों के प्रस्तुत देयकों के परीक्षण उपरांत अंतिम रूप से भुगतान की कार्यवाही किया जाना है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं यातायात प्रभारी (निर्वाचन) से प्राप्त जानकारी अनुसार देयक भुगतान पूर्व किसी भी प्रकार की आपत्ति होने पर तथ्यात्मक रूप से लिखित आवेदन 08 फरवरी को सायं 5.00 बजे तक जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय, दुर्ग के यातायात शाखा में विनय देवांगन, राजस्व निरीक्षक, मो.नं. 8889618596 के पास जमा करना होगा। निर्धारित तिथि उपरांत भेजे जाने वाले आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना अंतर्गत जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक संपन्न

दुर्ग / जिला कार्यालय के सभा कक्ष में आज कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिले में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना अंतर्गत अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने योजना अंतर्गत आवेदन लेने की प्रक्रिया जारी रखने कहा। उन्होंने धमधा, अमलेश्वर और पाटन नगर पंचायत में योजना अंतर्गत प्रगति लाने संबंधित सीएमओ को निर्देशित किया।

कलेक्टर ने सभी नगर निगम आयुक्त, नगर पंचायत के सीएमओ और जनपद सी.ई.ओ. को योजना अंतर्गत साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा है। समिति के सदस्य/सचिव जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के मुख्य महाप्रबंधक  हरिश कुमार सक्सेना द्वारा योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी एवं योजना से संबंधित नियमों तथा प्राप्त आवेदनों के कार्यवाही संबंधी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि स्टेज-02 में प्राप्त 2185 (2096 शहरी एवं 89 ग्रामीण ) लंबित प्रकरणों को अनुमोदन उपरांत संबंधित बैंकों को प्रेषित की गई है।

जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ने जिले के सभी बैंकों के साथ योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु 18 जनवरी 2024 को जिला पंचायत में बैठक आयोजित कर प्रकरणों के त्वरित निराकरण हेतु बैंक शाखाओं को निर्देशित किया है। अधिकारियों द्वारा प्रकरणों का भौतिक निरीक्षण भी किया गया है। बैंक के आईएफएससी कोड पोर्टल में परिलक्षित न होने के संबंध में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एवं एनआईसी/सीएससी की बैठक में निराकरण किया गया है। योजना अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों की चयनित सूची प्राप्त होने पश्चात् प्रशिक्षण की कार्यवाही संबंधित संस्थाओं द्वारा प्रारंभ की जाएगी। बैठक में नगरीय निकायों एवं जनपद पंचायत और जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के अधिकारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button