कैरियररोजगार

High Court Bharti 2024 : हाईकोर्ट में निकली जजमेंट राइटर की भर्ती, मिलेगी 34000 रुपये सैलरी

High Court Bharti 2024 : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट, चंडीगढ़ में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन हाईकोर्ट की वेबसाइट highcourtchd.gov.in/ पर जाकर करना है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर है. नोटिफिकेशन में चयन प्रक्रिया में कहा गया है कि उम्मीदवारों का सेलेक्शन वर्ड प्रोसेसिंग/ट्रांसक्रिप्शन टेस्ट में परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा के बारे में नहीं बताया गया है.

जजमेंट राइटर की भर्ती के लिए उम्र सीमा 21 से 30 साल है. उम्र की गणना 1 अक्टूबर 2024 से की जाएगी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

जजमेंट राइटर भर्ती के लिए योग्यता

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में निकली जजमेंट राइटर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ में कंप्यूटर (वर्ड प्रोसेसिंग व स्प्रेड शीट) पर काम करने में दक्ष होना चाहिए.

अप्लीकेशन फीस

पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ के एससी/एसटी और बीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए- 800 रुपये
अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अप्लीकेशन फीस- 1000 रुपये.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की शॉर्टहैंड डिटेक्शन स्पीड अंग्रेजी में 120 शब्द प्रति मिनट और कंप्यूटर पर ट्रांसक्रिप्शन स्पीड 24 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. जिसमें 5 फीसदी से अधिक गलतियां नहीं होनी चाहिए. शॉर्टहैंड डिटेक्शन 10 मिनट का होगा. वहीं, स्प्रेड टेस्ट 10 अंक का व 10 मिनट का होगा. इसमें पास होने के लिए 40 फीसदी अंक पाने होंगे.

जजमेंट राइटर की सैलरी

जजमेंट राइटर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 4,800 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 10,300 – 34,800 रुपये का वेतनमान मिलेगा.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन पढ़ें 

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button