छत्तीसगढ़भिलाई

श्रुति ने नीट-2024 में प्राप्त किए 720 में से 706 अंक, एम्स से करना चाहती हैं डॉक्टरी…

भिलाई: नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट-2024 (नीट) के परिणाम घोषित होने के साथ ही, भिलाई की सुश्री श्रुति अग्रवाल राज्य में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वालों में से एक बन गयी हैं। श्रुति, महाप्रबंधक (रिक्लेमेशन-बीएसपी), शैलेंद्र अग्रवाल, की सुपुत्री हैं, तथा उनकी माता श्रीमती किरण अग्रवाल एक गृहणी हैं।

दिल्ली पब्लिक स्कूल, भिलाई की छात्रा श्रुति ने अखिल भारतीय प्री-मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-2024 में 720 में से 706 अंक प्राप्त किए हैं। श्रुति का ऑल इंडिया रैंक 820 है, तथा महिला वर्ग में उन्होंने 476वां स्थान प्राप्त किया है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सी.बी.एस.ई) द्वारा आयोजित ऑल इंडिया सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2023-24 (कक्षा 12वीं) में भी 98.40 प्रतिशत अंकों के साथ, सुश्री श्रुति अग्रवाल ने अपने विद्यालय में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है।

श्रुति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से एमबीबीएस की शिक्षा प्राप्त कर एक कुशल डॉक्टर बनकर समाज और राष्ट्र की सेवा करना चाहती हैं। अपनी इस सफलता पर श्रुति ने कहा, “बीएसपी-टाउनशिप की सकारात्मक शैक्षिक संस्कृति से मुझे परीक्षाओं हेतु अच्छी तैयारी करने में काफी सहायता मिली है।”

भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता तथा कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) अंजनी कुमार सहित बीएसपी के वरिष्ठ प्रबंधन ने श्रुति को उनकी सफलता पर बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र बिरादरी ने भी सुश्री श्रुति अग्रवाल को नीट-2024 व सी.बी.एस.ई-कक्षा 12वी बोर्ड परीक्षा 2023-24 में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button