entertainmentमनोरंजन

ईडी के घेरे में आये विजय देवरकोंडा, हुई पूछताछ: ‘लाइगर’ फाइलें विदेशी फंडिंग पर सवाल उठाती…

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अभिनेता विजय देवरकोंडा से पूछताछ किए जाने के कुछ दिनों बाद, रिपब्लिक ने अभिनेता की 2022 की रिलीज़ ‘लाइगर’ की फंडिंग को लेकर पूछताछ के विशेष विवरण तक पहुँच प्राप्त की। लाइगर, पुरी कनेक्ट्स द्वारा निर्मित एक फिल्म, विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, या फेमा के कथित उल्लंघन पर जांच के दायरे में है, जो सीमा पार लेनदेन को देखता है।

सूत्रों ने चैनल को बताया कि देवरकोंडा के कथित तौर पर राजनीतिक संबंध हैं, और वह कई रियल एस्टेट कंपनियों से जुड़ा हुआ है। कंपनियों में, वह कथित तौर पर निदेशक नहीं हैं, बल्कि उनके पास शेयर हैं और ईडी द्वारा भी इसकी जांच की जा रही है। लिगर के लिए विजय देवरकोंडा का पारिश्रमिक उनकी पिछली फिल्मों की तुलना में बहुत कम है।

सूत्रों ने चैनल को यह भी बताया कि ईडी द्वारा निपटाए जा रहे अन्य सवालों में से — अनन्या पांडे की सह-कलाकार के लिए विजय देवरकोंडा का पारिश्रमिक उनकी अन्य फिल्मों की तुलना में बहुत कम क्यों था? देवरकोंडा ने कहा, “आप सभी जो प्यार और स्नेह देते हैं, उसके कारण कुछ समस्याएं और दुष्प्रभाव होंगे।

लेकिन यह एक अनुभव है और यह जीवन है। मैंने अपना कर्तव्य निभाया, जब मुझे बुलाया गया था, तब जाकर मैंने सवालों का जवाब दिया।” 30 नवंबर को हैदराबाद में घंटों चली पूछताछ के बाद जब अभिनेता से पूछा गया कि क्या उन्हें फिर से बुलाया जाएगा, तो उन्होंने जवाब दिया, ‘नहीं’।

‘लाइगर फाइल्स’

सूत्रों के अनुसार, बिना किसी पूर्व परियोजना के, पुरी कनेक्ट एलएलपी ने कथित तौर पर फिल्म के वित्तपोषण के लिए लगभग 60-70 करोड़ रुपये प्राप्त किए। कथित तौर पर बेनामी प्रकृति के 100 से अधिक बैंक खातों से 2020 के आसपास पैसा प्राप्त हुआ था।

कई छोटे बैंक खातों से लगभग 20 करोड़ रुपये प्राप्त हुए। इसके अलावा, लगभग 10 करोड़ रुपये विदेशी फंडिंग में प्राप्त हुए, जिसमें से भुगतान का तरीका और लेनदेन का स्रोत स्पष्ट नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय ने 17 नवंबर को लाइगर प्रोड्यूसर चार्मी कौर से भी पूछताछ की थी।

मुख्य रूप से, यह फिल्म 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इसमें अमेरिकी मुक्केबाजी के दिग्गज माइक टायसन ने अभिनय किया था। हालाँकि, इसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और आलोचकों के बीच आम सहमति ने इसे फ्लॉप का दर्जा दे दिया। आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 3/10 है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button