छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

भिलाई महिला समाज के 50 कर्मियों ने नि:शुल्क नेत्र परीक्षण का लिया लाभ…

भिलाई- अंचल की प्रमुख महिला संगठनों में से एक भिलाई महिला समाज, अपने आरंभ से ही अपने असीमित सृजनशीलता के साथ समाज की जरूरतमंद महिलाओं और बच्चों के विकास के लिए काम कर रही है। ऐसे ही एक पहल के तहत, भिलाई महिला समाज ने लगभग अपने 50 समर्पित सदस्यों को नि:शुल्क नेत्र परीक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई। यह नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर, 25 सितम्बर 2024 को सेक्टर 1 हॉस्पिटल में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर भिलाई महिला समाज की पदाधिकारीगण उपस्थित थे। जिसमें महासचिव श्रीमती साधना गोयल, सह-सचिव श्रीमती सोनाली रथ, कोषाध्यक्ष श्रीमती शिखा जैन और सह कोषाध्यक्ष श्रीमती चैती पाल उपस्थित थी। सेक्टर-9 स्थित जवाहरलाल नेहरु अनुसंधान केंद्र एवं चिकित्सालय के नेत्र विभाग की डॉ दिव्या जैन ने इस शिविर में अपना योगदान देते हुए भिलाई महिला समाज के कर्मियों का नेत्र परीक्षण किया।

भिलाई महिला समाज अपने कर्मियों के स्वास्थ्य और सुख-सुविधा का पूरा ध्यान रखता है और उनके लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करता रहता है। भिलाई महिला समाज की अनवरत प्रगति के पीछे आज 150 से अधिक सक्रिय और समर्पित महिलाओं की दृढ़ इच्छा शक्ति जुड़ चुकी है। भिलाई महिला समाज, महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कर उनको आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बनाने के लिए 6 इकाईयों और 10 क्लबों का संचालन करती है।

भिलाई महिला समाज की संयुक्त सदस्य महिलाओं को आवश्यकता पड़ने पर, परिवार एवं स्वास्थ्य विषय पर उनकी काउंसलिंग कर उनका मनोबल बढ़ाया जाता है और उन्हें मजबूत बनाया जाता है।भिलाई महिला समाज बदलती परिस्थितियों में भी अपने सदस्यों की मजबूत नींव के साथ, सेवाभावी कार्यों के लिए निरंतर प्रगति की राह पर अग्रसर है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button