छत्तीसगढ़दुर्ग

जनसमस्या निवारण शिविर में बारिश के बाद भी सौ से अधिक लोग अपनी समस्या के निराकरण के लिए पहुंचे…

दुर्ग। नगर पालिक निगम के विभिन्न वार्डों में जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शिविर लगाया जा रहा है।नागरिक शिविर में अपनी समस्याओं का तत्काल निराकरण के लिए शिविर में पंहुच रहें हैं।नागरिको को सभी आवश्यकताओं के निराकरण को लेकर निगम मुख्य कार्यालय में आना पड़ता है। जिसे शिविर के माध्यम से अपने वार्ड में अपनी समस्याओं का समाधान करवा सकते है।

जनसमस्या निवारण शिविर में बारिश के बाद भी सौ से अधिक लोग अपनी समस्या के निराकरण के लिए पहुंचे...

महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा निगम क्षेत्र के अंगार मोती सामुदायिक भवन नया पारा में 10 वार्डों के लिए आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में पहुँचकर नागरिको से रूबरू हुए। लोगो ने अपनी समस्याओं से महापौर को अवगत कराया। वार्डवासियों के समस्याओं के लिए महापौर धीरज बाकलीवाल ने शिविर में मौजूद अधिकारियों को जल्द निराकरण के लिए निर्देश दिए।

महापौर धीरज बाकलीवाल ने आयुक्त लोकेश चन्द्राकर,एमआईसी सदस्य संजय कोहले,दीपक साहू एवं मनदीप सिंह भाटिया के साथ शिविर के विभिन्न स्टालों में पहुँचकर अधिकारी/कर्मचारियो से शिविर में प्राप्त हुए आवेदनों की रिपोर्ट ली।उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा अपने क्षेत्र के नागरिकों को नल-जल आपूर्ति,राशन कार्ड,सामाजिक सहायता योजना, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र,अनापत्ति प्रमाण पत्र, भवन निर्माण अनुज्ञा, अतिक्रमण,नालियों एवं गलियों की नियमित साफ-सफाई,सड़कों के गड्ढे पाटना, स्ट्रीट लाईट मरम्मत / संधारण सहित अन्य समस्याओं के निराकरण करने के लिये शिविर का आयोजन प्रातः 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया गया।बता दे कि अंगार मोती सामुदायिक भवन में शिविर लगाया गया।

जनसमस्या निवारण शिविर में बारिश के बाद भी सौ से अधिक लोग अपनी समस्या के निराकरण के लिए पहुंचे...

वार्ड 01 से 06 के अलावा 33,34,35 एवं 56 के लोगों ने जनसमस्या निवारण शिविर में बारिश के बाद भी 135 लोग अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए पहुंचे।शिविर में कुल 135 आवेदन प्राप्त हुये। जिसमें 34 आवेदनों को तत्काल निराकृत किये गये। निराकरण हेतु शेष आवेदनों को कार्रवाही कर जल्द निराकरण करने हेतु अधिकारियों को आयुक्त ने निर्देश दिए।

शिविर में मौजूद आयुक्त लोकेश चन्द्राकर,एडीएम मुकेश रावटे,कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,नरेंद्र बंजारे,कमल देवांगन, चमेली साहू,कुलेश्वर साहू,सहायक अभियंता गिरीश दीवान,राजस्व अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली,प्र.बाजार अधिकारी ईश्वर वर्मा,विनोद मांझी,हरिशंकर साहू,योगेश सूरे सहित निगम के विभागीय अधिकारी/कर्मचारी सहित गणमान्य नागरिकगण व निगम के कर्मचारीगण उपस्थित थे।

जनसमस्या निवारण शिविर में बारिश के बाद भी सौ से अधिक लोग अपनी समस्या के निराकरण के लिए पहुंचे...

साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय शर्मा के मार्गदर्शन में बाल विकास परियोजना दुर्ग शहरी द्वारा रेडी टू इट के व्यंजनों की प्रदर्शनी एवं 5 गर्भवती महिलाओं का गोदभराई कार्यक्रम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर,पार्षद नरेंद्र बंजारे,चमेली साहू की मौजूद में किया गया।कार्यक्रम में परिक्षेत्र की कार्यकर्ताएं आदि उपस्थित रही। एक अगस्त को बुध्द विहार शंकर नगर में वार्ड क्रमांक 10,11,12 एवं 13 में शिविर आयोजित किया गया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button