छत्तीसगढ़दुर्ग

के.वि. के बच्चों ने विधायक गजेंद्र से किया वादा- अपने जन्मदिन पर लगाएंगे पौधे केंद्रीय विद्यालय के 1000 छात्र लगाएंगे पौधे…

दुर्ग। केंद्रीय विद्यालय दुर्ग में विद्यार्थियों का अलंकरण समारोह आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे शहर विधायक गजेंद्र यादव ने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से अपने जन्मदिन पर एक पौधा लगाने वचन लिए। विधायक के अपील का स्वागत करते स्कूल प्रबंधक की ओर से सभी विद्यार्थियों को एक पेड़ माँ के नाम पौधा रोपण करने पौधा वितरण करेंगे।

इस दौरान परिसर में हरियाली बढ़ाने पुत्र जीवक औषधीय पौधा रोपण किये। स्कूल की गतिविधियों को संचालित करने 12 विद्यार्थियों को बैच लगाकर जिम्मेदारी सौंपी गई। केंद्रीय विद्यालय दुर्ग में शपथ ग्रहण समारोह में विधायक गजेन्द्र यादव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय विद्यालय में पढ़ना सौभाग्य की बात है।

के.वि. के बच्चों ने विधायक गजेंद्र से किया वादा- अपने जन्मदिन पर लगाएंगे पौधे केंद्रीय विद्यालय के 1000 छात्र लगाएंगे पौधे...

बड़े होकर व्यापारी, राजनीति, नौकरी किसी भी क्षेत्र में जाना चाहे शिक्षा का महत्व सभी जगह है। उन्होंने शिक्षकों को पढ़ाई के साथ नैतिक मूल्यों की जानकारी देने अपील किये, विद्यार्थी जीवन में अनुशासन बहुत जरूरी है यह जीवनभर काम आएगा। जो पढ़ेगा वही अपना भविष्य गढ़ेगा।

इस दौरान विधायक श्री यादव ने विद्यार्थियों से अपील की की अपने जन्मदिन पर एक पौधा जरूर लगाए और उसकी रक्षा करे। जैसे मां के बगैर हमारा अस्तित्व नहीं है वैसे ही प्रकृति के बिना भी हमारा अस्तित्व नहीं है इस बात की महत्ता को समझना होगा।

सभी बच्चों ने विधायक के अपील का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत कर बोले एक पौधा मां के नाम जरूर लगाएंगे, जिसकी शुरूआत स्कूल में पढ़ने वाले आर्दश नाम के बच्चें का आज जिसका जन्मदिन था जिसे विधायक महोदय के हाथों ग्रीटिंग प्रदान कर उनके मां के नाम पौधारोपण कर अभियान की शुरूआत किये।

सोमवार से अभियान की शुरूआत-

प्राचार्य उमाशंकर मिश्र ने कहा विद्यालय के विभिन्न गतिविधि संचालित करने तथा बच्चों के भीतर नेतृत्व क्षमता की को विकसित करने के लिए बच्चों को विभिन्न जिम्मेदारी दी जाती है। जिसके तहत आज विद्यार्थी परिषद का गठन कर अलंकरण समारोह में जिम्मेदारी दी जा रही है।

के.वि. के बच्चों ने विधायक गजेंद्र से किया वादा- अपने जन्मदिन पर लगाएंगे पौधे केंद्रीय विद्यालय के 1000 छात्र लगाएंगे पौधे...

डॉ अजय आर्य ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों के बीच प्रकृति एंव पर्यावरण से जोड़ने केंद्रीय विद्यालय में सोमवार से कार्यक्रम के प्रथम चरण में विद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं को 1000 पौधे वितरित किए जाएंगे और सभी के अभिभावकों से आह्वान किया गया है कि बच्चों को पेड़ लगाए तथा पौधे को पेड़ बनने तक उसकी रक्षा करे। विद्यालय के बच्चे 1000 अलग-अलग स्थान में पौधे रोपित करेंगे।

कार्यक्रम में पुष्पा बड़ा, कमल नारायण सोनी, उषा शर्मा, गीता माली, पुरुषोत्तम साहू, मधु थपलियाल, अमरनाथ सिंह, एसके राय, आशुतोष सिंह, रामाशीष चैहान, टीएल साहू, रोशन लाल साहू, नीता दास, विकास यादव, डीके यादव, संजीव भदोरिया सहित विद्यालय के उपस्थित रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button