छत्तीसगढ़भिलाई

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर राजहरा में विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन…

भिलाई : राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के लौह अयस्क समूह के राजहरा माइंस हॉस्पिटल में एक बड़े चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सेक्टर 9 हॉस्पिटल भिलाई से आए हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशलेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में 10 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने लौह अयस्क समूह राजहरा के कार्मिकों को विशेष चिकित्सा सुविधा प्रदान की।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर राजहरा में विशेष चिकित्सा शिविर का आयोजन...

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस, चिकित्सा के क्षेत्र में समाज सेवा समर्पण और चिकित्सा आवश्यकताओं को प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के सेवार्थ लगे हुए चिकित्सकों के सम्मान हेतु प्रतिवर्ष 1 जुलाई को मनाया जाता है। इसकी शुरुआत वर्ष 1991 से हुई थी।

कार्यपालक निदेशक (खान) श्री बी के गिरी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रभारी) एम रविंद्र नाथ के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में दिनांक 4.6.2024 को मुख्य महाप्रबंधक (खदान) की अध्यक्षता में एवं डॉक्टर कौशलेंद्र ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सेक्टर 9 हॉस्पिटल की उपस्थिति में राजहरा माइंस के समस्त वरिष्ठ यूनियन पदाधिकारी के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में राजहरा माइंस हॉस्पिटल में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग रखी गई थी।

इसी के तारतम्य में कार्यपालक निदेशक (खदान) एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रभारी) डॉ एम रविन्द्रनाथन और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनायके, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनिता द्विवेदी के नेतृत्व में सेक्टर 9 हॉस्पिटल के प्रबंधन के त्वरित निर्णय पर बैठक के एक माह के अंदर ही चिकित्सक दिवस के शुभ अवसर पर राजहरा में 1 जुलाई को चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में भिलाई से आए 10 विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा 400 से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य जांच की गई जिन्हें सही और उचित चिकित्सा एवं मार्गदर्शन दिया गया जिसमें से तीन मरीज विशेष रुप से गंभीर बीमारियों से ग्रसित पाए गए। खान प्रबंधन के द्वारा राजहरा में पहली बार ऐसे शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में भिलाई से आए हुए एवं राजहरा हास्पिटल के चिकित्सा अधिकारियों एवं महाप्रबंधक (खदान ) के नेतृत्व में केक काटकर शिविर का शुभारंभ किया गया। मुख्य महाप्रबंधक (खदान -लौह अयस्क खदान समूह) श्री आर. बी. गहरवार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशलेंद्र ठाकुर द्वारा सभी चिकित्सकों को चिकित्सक दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।

मुख्य महाप्रबंधक श्री आर. बी. गहरवार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशलेंद्र ठाकुर एवं चिकित्सकों को बधाई देते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र के चिकित्सा विभाग को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और आश्वस्त किया कि भविष्य में भी यह कार्यक्रम निरंतर चलता रहेगा |

डॉ. कौशलेंद्र ठाकुर ने मुख्य महाप्रबंधक श्री आर. बी. गहरवार एवं माइंस प्रबंधन द्वारा आयोजित किये जा रहे इस शिविर के लिए उनको धन्यवाद दिया एवं प्रशंसा करते हुए भविष्य में भी ऐसा आयोजन होते रहे, ऐसी अपेक्षा की। उद्घाटन कार्यक्रम में कार्मिक विभाग की ओर से उपस्थित डॉ. जे एस बघेल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग एवं प्रभारी राजहरा माइंस हॉस्पिटल डॉ. मनोज डहरवाल को इस कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग हेतु कार्मिक विभाग के द्वारा एवं लौह अयस्क प्रबंधन की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया।

खदान प्रबंधन राजहरा के द्वारा भिलाई से आए हुए समस्त चिकित्सकों एवं राजहरा माइंस हॉस्पिटल के चिकित्सकों को प्रतीक चिन्ह के रूप में एक प्रतीक चिन्ह भी प्रदान किया गया। शिविर का समय प्रातः 8:00 बजे से 3:00 बजे दोपहर तक रखा गया था।

भिलाई से आए हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों में डॉ राजशेखर राव (सर्जरी), डॉ. इमानुएल मेसी (ऑर्थोपेडिक), डॉ. चित्रा सुनाओ (आप्थाल्मालॉजी), डॉ. श्वेता वर्मा (इ एंड टी), डॉ. हिमानी गुप्ता (ओ एंड जी) डॉ. शिखा अग्रवाल (एनेस्थीसिया), डॉ. श्रीमती परमिता दास गुप्ता (डाइटिशियन), डॉ. दिग्विजयेंद्र किशोर (फिजियोथैरेपी), डॉ. वनिता शर्मा (डेंटल), डॉ. सुबोध शाहा (पीडियाट्रिक्स) अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ डॉक्टर थे।

शिविर के आयोजन अवसर पर स्थानीय यूनियन के एसकेएमएस से कमलजीत मान, इंटक यूनियन के तिलक मानकर एवं सीटू यूनियन के प्रकाश क्षत्री ने अपने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ आकर राजहरा माईन्स हास्पिटल की चिकित्सा सुविधा में सुधार हेतु उठाये गए इस प्रारंभिक प्रयास की प्रसंशा एवं सराहना की एवं ख़ुशी जाहिर करते हुए समस्त डॉक्टरों को पुष्प प्रदान कर धन्यवाद दिया एवं चिकित्सक दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। कार्यक्रम में उपस्थित माइंस के प्रमुख उच्च अधिकारियों में विपिन कुमार महाप्रबंधक (एम एंड एस), ऑफिसर एसोसियेशन से नितेश छतरी (सहायक महाप्रबंधक) प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button