छत्तीसगढ़दुर्ग

नगर निगम ने कातुलबोड़ में दूकानों के बाहर लगे साईन बोर्ड को किया जप्त…

दुर्ग । नगर निगम द्वारा वार्ड क्रमांक 60 कातुलबोड़ एवं मार्केट स्थित दुकानों के बाहर लगाये गये साईन बोर्ड एवं दूकानो के बाहर रोड पर रखे गये साईन बोर्ड को हटाया गया।शहर सौदर्योंकरण व यातायात की समस्या को देखते हुए नगर निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है।

नगर निगम ने कातुलबोड़ में दूकानों के बाहर लगे साईन बोर्ड को किया जप्त...

यह अभियान आज शाम सात बजे से शुरू किया गया। यह कार्रवाई रात साढ़े आठ बजे तक लगभग एक घंटे चली।इसके अलावा अवैध रूप से लगाये गए अतिक्रमण कारियों द्वारा जगह-जगह किये गये अतिक्रमण को भी हटाये जाने की चेतावनी दी गई ।

कातुलबोड़ में आज की कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे सहायक राजस्व अधिकारी भूपेन्द्र शुभम गोइर ने बताया कि शहर की साफ सफाई,इसके अतिरिक्त अन्य अतिक्रमण हटाये गये थे है।इसके तहत दुकानों के बाहर नालियों पर बनाये गये स्लैब,दूकान के बाहर रखे गये लाइटिंग साईन बोर्ड तथा अन्य अवैध कब्जे हटाये जा रहे है. इंदिरा मार्केट स्टेशन मार्ग पर अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता के मार्गदर्शन में इंदिरा मार्केट स्टेशन रोड के दुकानदारों द्वारा अपने दुकान के सामने सजाकर साइन बोर्ड रख देते है।

नगर निगम ने कातुलबोड़ में दूकानों के बाहर लगे साईन बोर्ड को किया जप्त...

जिससे यातायात बाधित होता है।इसको ध्यान में रखने हुए आयुक्त के निर्देश पर अतिक्रमण अमला द्वारा मार्केट क्षेत्र मे दुकानों के बाहर रखें साइन बोर्ड को टीम ने जब्त कर अपने कब्जे में लिया।और दोबारा दुकान के बाहर प्रचार प्रसार साइन बोर्ड रखते पाया गया तो जुर्माने की कार्रवाही को लेकर समझाईस दी गई।

उक्त कार्रवाई में लगे निगम अधिकारी ने बताया कि उक्त कार्रवाई सड़क के दोनों तरफ ड्रेन टू ड्रेन क्लियर करने की दृष्टि से की जा रही है।अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता ने कहा कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रखी जायेगी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button