छत्तीसगढ़दुर्ग

बारिश से पूर्व नालियों व दूषित जल भराव क्षेत्रों नलकूप स्थान में साफ़ सफाई हेतु अधिकारियों कर्मचारियो को निर्देश दिया…

दुर्ग : दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत उतई के मुख्य नगर पंचायत अधिकारी,नगर निगम रिसाली के मुख्य नगर निगम अधिकारी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत दुर्ग को फ़ोन व पत्राचार के माध्यम से समस्त वार्डो में बारिश से पूर्व नालियों, दूषित जल भराव ,क्षेत्रों , बोरिंग के आस पास में साफ़ सफाई हेतु अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए ….

दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर ने अधिकारी कर्मचारियों को निर्देश करते हुए कहा की बारिश के दिनों में नालियों, जल भराव क्षेत्रों नलकूप स्थान व तलाब में साफ़ सफाई नहीं होने के कारण जल भराव की स्थिती अधिकतर देखने को मिलता हैऔर लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इसको देखते हुए ग्रामों व शहर में होने वाले जलभराव से निजात दिलाने के लिए , क्षेत्रवार छोटे बड़े नालों एवं नालियों को अभियान के तहत साफ सफाई कराया जाएगा। ताकि बारिश में नालों में कचरा जमा होने से पानी जमा न हो और लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े सफाई अभियान का काम सफाई अमले के साथ खड़े रहकर काम कराने और नगर पालिका प्रशासनिक अमले एवं सफाई कर्मियों को अभियान में गति लाने के सख्त निर्देश भी दिए। साथ ही जल भराव स्थान पर बिलीचिंग पाउडर झिड़काव व ग्राम पंचायत में बने पानी टंकी के साफ़ सफाई निर्देश प्रदान किए.

चंद्राकर आगे कहा ग्राम पंचायत व नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत बारिश से पूर्व नालियों, जल भराव क्षेत्रों नलकूप स्थान , तलाब चौक चौराहे की साफ सफाई, व पानी निकासी के लिए बेहतर कार्य योजना बनाकर कार्य करने के निर्देश प्रदान किए जिससे लोगो को बारिश के दिनों में परेशानियो का सामना ना करना पड़े.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button