chhattisgarhipoliticsStateछत्तीसगढ़दुर्गराजनीतिराज्य

मतदान दल ने कराया बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं का सुलभ मतदान…

85 प्लस एवं दिव्यांग मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग...

दुर्ग –  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत आज जिले में सभी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 85 प्लस बुजुर्ग और दिव्यांग चिन्हित मतदाताओं को मतदान कराने मतदान दल उनके घर पहुंचे। दल के सदस्यों ने मतदान की पूरी प्रक्रिया सम्पादित करते हुए मतदान कराया।

मतदान दल ने कराया बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं का सुलभ मतदान...

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र 64 दुर्ग शहर के 59 मतदाता में से 57 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किये। बचे 2 मतदाता को 30 अप्रैल को मतदान हेतु अवसर दिया जाएगा। दिव्यांग महिला मतदाता ज्ञानेश्वरी साहू ने अपने सहयोगी के माध्यम से मतदान किया। वही 85+ के.एस.एल. सोरी, घनश्याम सिंग महालवार, विवेक सोनी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किये।

मतदान दल ने कराया बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं का सुलभ मतदान...

 

मतदान करने वालो ने निर्वाचन आयोग के घर बैठे वोटिंग की सुविधा की सराहना करते हुए अपने विचार व्यक्त किये कि यदि यह सुविधा उपलब्ध नहीं होती तो हम मतदान से वंचित हो जाते। उन्होंने मतदान के तय तिथि से पहले ही वोटिंग करने पर अपने खुशी का इजहार करते हुए शासन-प्रशासन सहित मतदान दल के सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किये। 85 प्लस एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए आज प्रथम गृह दौरा था। छूटे मतदाता के लिए 30 अप्रैल 2024 को दल का द्वितीय गृह दौरा होगा।

मतदान दल ने कराया बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं का सुलभ मतदान...

 

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे :- https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button