कैरियररोजगार

Central Bank Of India Recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर नियुक्ति, ऐसे करें आवेदन, इतनी मिलेगी सैलरी….

Central Bank Of India Recruitment 2024: बैंक मे नौकरी की चाह रखने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए सीबीआई बैंक की ओर से 2024-25 के लिए अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 3000 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 21 फ़रवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 06 मार्च 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकते हें. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी www.nats.education.gov.in जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, के लिए 800 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा ईडब्ल्यूएस वर्ग, अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इस भर्ती में महिला अभ्यर्थियों को भी 600 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदनकर्ता शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 31 मार्च 2024 के आधार पर की जाएगी. इसमें अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट पास होना चाहिए. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं.

वेतन और परीक्षा तिथि

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अप्रेंटिस की इस भर्ती मे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 15000 प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की रिक्ति व 2024-25 के लिए आवेदन करने के लिए www.nats.education.gov.in पर जाएं. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती परीक्षा सम्भावित तिथि 10 मार्च 2024 है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button