अपराधछत्तीसगढ़रायपुर

खुद को बैंक कर्मचारी बताकर 97 हजार की ठगी….

रायपुर। रायपुर में सगी बहनों से कॉन्फ्रेंस कॉल में साइबर फ्रॉड हुआ है। फ्रॉड ने एक बहन को फोन कर उनके पिता के पैसे रिसीव करने की बात की। जिसके बाद उसने अपनी दूसरी बहन को कॉन्फ्रेंस कॉल में जोड़ लिया। दोनों ठग से बात करने लगी। आरोपी ने उनके फोन से करीब 1 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए। मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, शांति विहार कॉलोनी डंगनिया की रहने वाली संगीता दीवान में थाने में एफआईआर दर्ज कराई है कि वो प्राइवेट जॉब करती है। 7 फरवरी की शाम 5 बजे के करीब उसकी बहन सुरभि के मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया।

उसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। ठग ने बहनों के पिता के पेंशन का पैसे ट्रांसफर कर रहा हूं बोलकर फोन-पे चालू करने के लिए कहा। सुरभि ने कहा कि उसकी बड़ी बहन फोन-पे नहीं चलाती है। उसने अपनी बहन संगीता दीवान को कॉन्फ्रेंस कॉल में ले लिया। इसके बाद ठग ने उससे पैसे ट्रांसफर करने के नाम पर कुछ मैसेज भेजे और स्टेप फॉलो करने को कहा। पीड़िता ने ठीक वैसा ही किया। ठग के फोन काटने के बाद जब पिता ने अपना अकाउंट चेक किया तो उसके बैंक खाते से 97 हजार 888 रुपये कम थे।

इस मामले में संगीता ने डीडी नगर पुलिस से शिकायत दर्ज की है। जिसमें उन्होंने पुलिस को लेन-देन की डिटेल सौंपी है। साथ ही अकाउंट के डिटेल भी दिए है। इस मामले में पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button