अपराधछत्तीसगढ़

एसी कोच में गांजा की तस्करी, मथुरा का युवक गिरफ्तार…

बिलासपुर। जीआरपी की एंटी क्राइम टीम ने पुरी- बीकानेर एक्सप्रेस की एसी बोगी में दबिश देकर एक युवक से 10 किलो गांजा बरामद किया है। वह गांजा संबलपुर से खरीदकर मथुरा लेकर जा रहा था।आरोपित को जोनल स्टेशन में उतारा गया। इसके बाद उसके खिताफ अपराध पंजीबद्व किया गया।

जीआरपी एंटी क्राइम टीम गांजा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। बुधवार को भी जीआरपी थाना प्रभारी डीएन श्रीवास्तव को मुखबिर से सूचना मिली। जिस पर उन्होंने टीम के सदस्यों को अलर्ट किया और ट्रेन के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद एसी कोच में दबिश देने के निर्देश दिए। टीम के सदस्य लक्ष्मण गाइन, संतोष राठौर, सौरभ नागवंशी, मन्नू प्रजापति प्लेटफार्म पर पहुंचे और ट्रेन के पहुंचने का इंतजार करने लगे। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर रूकी। टीम ने एसी कोच की घेराबंदी किया। इसके बाद कुछ सदस्य अंदर जाकर बताए गए हुलिए के अनुसार युवक की तलाश करने लगे।

इसी बीच एक युवक जीआरपी टीम को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। चूंकि कोच के गेट को पहले से ही घेर लिया गया था, इसलिए वह भागने में असफल रहा। इस दौरान उससे पूछताछ की गई। जिस पर उसने अपना नाम गोपाल सिंह निवासी ग्राम राल थाना जैत मथुरा उत्तर प्रदेश बताया। उसके पास रखे बैग को खोलकर दिखाने के लिए कहा तो वह गुमराह करने लगा। लिहाजा टीम को थोड़ी सख्ती बरतनी पड़ी।

इसी सख्ती के साथ बैग की तलाशी ली गई, तो उसके अंदर 10 किलो गांजा बरामद हुआ। इस पर आरोपित को ट्रेन से उतारा गया और जीआरपी थाने लाकर दोबारा पूछताछ की गई। जिसमें उसने गांजा संबलपुर से खरीदकर लाने और मथुरा लेकर जाने की जानकारी दी। मामले में आराेपित के खिलाफ धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया। इस कार्रवाई के बाद अब जीआरपी स्लीपर के साथ- साथ एसी कोच में जांच कर रही है। इस दौरान जरा भी संदेह होने पर उससे पूछताछ और बैग की तलाशी भी ले रही है। एसी कोच में नियमित जांच जारी रहेगी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button