छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

सड़क पर कब्जा रोकने पूरे हटरी बाजार के दुकानों के बाहर पेंट मार्किंग, दुकान के बाहर सामान रखने पर लगेगा जुर्माना

दुर्ग / नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत शहर के ह्दय स्थल इंदिरा मार्केट सहित हटरी बाजार की सड़क पर यातायात बाधित करने वाले ठेलों और कपड़ों दुकानों के अलावा अन्य दुकानों के बाहर सड़क पर कब्जा रोकने मार्केट क्षेत्र के दुकानों के बाहर पेंट मार्किंग किया जा रहा है। दुकान के बाहर सामान पाए जाने पर जुर्माना किया जायेगा ।नगर निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने बताया कि व्यस्ततम बाजार एवं मार्गो पर जहां बाजार एवं व्यवसायिक गतिविधियों के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है।

ऐसे स्थानों पर पेंट मार्किंग की जा रही है। जिसके बाहर किसी प्रकार का सामान रखने या अवैध रूप से पार्किंग पर सामान या वाहन को यातायात पुलिस एवं निगम द्वारा कार्रवाही की जायेगी। निगम के अधिकारियों पेंट से मार्किंग की कार्रवाही करते हुए कहा कि शहर के प्रमुख जगहों पर लगने वाले जाम की समस्या होती है। व्यपारियों द्वारा अपने दुकानो के बाहर जरूरत से ज्यादा बाहर समान निकाल कर व्यापार करते है।

अब अगर मार्किंग के आगे सामान रखकर व्यपार करते पाया जाता है तो सामान जब्ती के साथ जुर्माने की कार्रवाही किया जायेगा।अधिकारी द्वारा सख्त हिदायत देते हुए कहा कि व्यापारी अपनी दुकान के अंदर ही कारोबार करें, दुकान का सामान बाहर निकल कर व्यवसाय न करे।कार्रवाही के मौके पर बाजार अधिकारी जावेद अली,सहायक बाजार अधिकारी थानसिंह यादव,ईश्वर वर्मा,शशिकांत यादव बलदाऊ पटेल,संकेत धर्मकार के अलावा बाजार विभाग अमला मौजूद रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button