कैरियररोजगार

Central Bank of India Bharti : सेंट्रल बैंक में 10वीं पास के लिए निकली है बंपर भर्तियां, 28000 से अधिक मिलेगी सैलरी

Central Bank of India Recruitment 2023 Notification: अगर आप 10वीं पास कर चुके हैं और बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में सुनहरा अवसर है. जो भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के सफाई कर्मचारी यानी सब स्टाफ के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 9 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले कर सकते हैं. इस स्पेशल भर्ती के तहत सफाई कर्मचारी के तौर पर सब स्टाफ के कुल 484 रिक्तियों पर बहाली की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

सेंट्रल बैंक में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास चाहिए ये योग्यता

जो भी उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पदों पर आवेदन करना चाह रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.

सेंट्रल बैंक में क्या होगी आवेदन करने की आयुसीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा, 31 मार्च, 2023 तक 18 वर्ष से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

फॉर्म के लिए करना होगा आवेदन शुल्क का भुगतान

उम्मीदवारों की कैटेगरी के आधार पर आवेदन शुल्क अलग-अलग है. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 175 (जीएसटी सहित) रुपये का भुगतान करना होगा जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 850 (जीएसटी सहित) रुपये देना होगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Central Bank of India Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
Central Bank of India Recruitment 2023 अप्लाई करने का लिंक

सेंट्रल बैंक के लिए अन्य महत्वपूर्ण जानकारी
 

उम्मीदवारों का इन पदों के लिए चयन एक ऑनलाइन परीक्षा और एक स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर होगा. इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी/फरवरी 2024 में निर्धारित है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button