careerजॉबरोजगार

सीआरपीएफ में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 3000 से अधिक पदों पर होगी भर्तियां…

CRPF Recruitment 2023 Notification: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा एसएससी जीडी 2023 भर्ती के तहत CRPF में कांस्टेबल के पदों पर बहाली की जा रही है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सीआरपीएफ कांस्टेबल के इन पदों के लिए उम्मीदवार 31 दिसंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू हुई थी. SSC GD 2023 भर्ती के तहत CRPF में कुल 3337 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवारों का इन पदों पर चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर की जाएगी.

सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पदों पर फॉर्म भरने की जरूरी योग्यता

उम्मीदवारों जो भी एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करना चाह रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को हाईट, वेट, चेस्ट और दौड़ के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए फिजिकल मानदंडों को पूरा करना होगा.

सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी

एसएससी जीडी भर्ती 2023 के माध्यम से जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 21,700 रुपये से 69,100 रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा.

देखें यहां नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

CRPF Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
CRPF Recruitment 2023 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ये होगी चयन प्रकिया

कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT): सीबीटी में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे और यह परीक्षा 1 घंटे की होगी.
फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET)/फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST): उम्मीदवार जो भी CBT को पास करेंगे, उन्हें PET और PST से गुजरना होगा.
मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन: उम्मीदवार जो भी PET/PST को पास करने में सफल रहते हैं, उन्हें डिटेल मेडिकल टेस्ट (DME) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (DV) के लिए बुलाया जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button