छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

निगम क्षेत्र में चलाया जा रहा है विशेष सफाई अभियान….

भिलाईनगर। निगम द्वारा सम्पूर्ण क्षेत्र का वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत सर्विस रोड, गली, मोहल्ला, मार्केट क्षेत्र का झाडू लगाकर तथा नालियों की गहराई से साफ-सफाई किया जा रहा है साथ ही कचरे को भी उठाया जा रहा है। नगर पालिक निगम, भिलाई के स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान निगम के सभी जोन में चलाया जा रहा है, सम्पूर्ण निगम क्षेत्र में सर्विस रोड, गली मोहल्ले व सड़को की सफाई व्यावसायिक क्षेत्र, नाली के किनारे उगे खरपतवार की कटाई कर नाली की गहराई से सफाई किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम वार्ड 30 प्रगति नगर, वार्ड 37 जे.पी.नगर मोची मोहल्ला, वार्ड 33,34,35 वीर शिवाजी नगर के विभिन्न क्षेत्रों में नाली की सफाई कर हैण्ड ट्राली, ई-रिक्शा आटो द्वारा नाली से निकले कचरे को तत्काल उठाया जा रहा है साथ ही डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन कार्य भी किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कचरा कलेक्शन वाहन से मुनादी भी कर रहे है कि सुखा एवं गीला कचरा को अलग-अलग कर देवे।

सफाई के दौरान खुले स्थलो पर बेतरतीब बिखरे झिल्ली, पन्नी, प्लास्टिक को भी एकत्र किया जा रहा है और लोगो को समझाईस दिया जा रहा है कि दुकान अथवा घर से निकलने वाले कचरे को डस्टबीन को एकत्र कर निगम के कचरा गाड़ी को देवे।
निगम सभी के सभी जोन आयुक्त तथा जोन स्वास्थ्य अधिकारी अपने क्षेत्र में चल रहे विशेष सफाई अभियान का लगातार माॅनिटरिंग कर लोगो को समझाईस दे रहे है कि घर एवं दुकान से निकलने वाले कचरे को नाली में न डाले सफाई कामगार के सुर्पूद करें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button