मनोरंजन

Nawazuddin Siddiqi: मंटो और ठाकरे के बाद एक और बायोपिक करेंगे नवाजुद्दीन, यह नाम आपको करेगा हैरान

Nawazuddin Siddiqi Next Film: मंटो और ठाकरे जैसी बायोपिक फिल्मों के बाद नवाजुद्दीन सिद्दिकी एक और बायोपिक में काम करने के लिए तैयार हैं. इन दिनों अपने करियर में लगातार फ्लॉप फिल्मों का सामना कर रहे नवाजुद्दीन के बारे में सबकी यही राय है कि वह प्रतिभावान हैं और कोई भी रोल बढ़िया ढंग से निभा सकते हैं. लेकिन फिलहाल उनकी फिल्मों का ग्राफ बॉक्स ऑफिस के उतार पर दिखता है. बावजूद इसके उन्होंने अब अलग फिल्म साइन की है. वह एक और बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, नवाजुद्दीन गोवा के चर्चित कस्टम अधिकारी कोस्टाओ फर्नांडीज की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

हाई प्रोफाइल केस

कोस्टाओ फर्नांडीज ने 1990 के दशक में गोवा में सोने की तस्करी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. वह एक बहादुर और ईमानदार अधिकारी थे. वह कराटे में ब्लैक बेल्ट थे और हर्डल रेस में भी चैंपियन थे. यूं तो उनके नाम पर कई बहादुरी भरे काम दर्ज परंतु एक हाई-प्रोफाइल मामले में उन्हें सबसे ज्यादा याद किया जाता है. इसमें उन्होंने, दुबई से भारत सोने की तस्करी करने वाले कुख्यात अलेमाओ बंधुओं का पीछा किया. उनका मुकाबला किया. इसी मामले में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ के भाई अल्वर्नाज अलेमाओ की मृत्यु हो गई और एक राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था. जिसके बाद फर्नांडिज को गिरफ्तार किया गया था.

जिंदगी के जोखिम

इस बायोपिक का निर्देशन सेजल शाह करेंगी, जिन्होंने नवाजुद्दीन की पिछली फिल्म सीरियस मेन (Serious Man) का निर्माण किया था. वह फिल्म मनु जोसेफ के उपन्यास पर आधारित थी. इस बायोपिक की शूटिंग जल्द ही गोवा में शुरू होगी और इसमें कोस्टाओ फर्नांडीज के जीवन की रोमांचक और नाटकीय घटनाओं को दिखाया जाएगा. नवाजुद्दीन के करियर में यह पहली है,जब वह कस्टम अधिकारी की भूमिका निभाएंगे. कस्टम अधिकारियों के बीच कोस्टाओ फर्नांडीस आज भी बहुत लोकप्रिय हैं. उन्हें जीवन जोखिम वाली कई घटनाओं और अपराधियों-तस्करों के साथ मुठभेड़ के लिए याद किया जाता है. फर्नांडीस बेहतरीन फुटबॉलर थे. फर्नांडीज की ड्यूटी पर, उस समय मृत्यु हो गई जब वह एक अपराधी को पकड़ने गए थे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button