chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्ग

कलेक्टर के निर्देश पर निगम ने हटाया अस्पताल परिसर से अवैध अतिक्रमण, आयुक्त की निगरानी में हुआ सारा काम…

दुर्ग/ नगर पालिक निगम! सीमा क्षेत्र अंतर्गत जिला अस्पताल का विगत दिनों कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा द्वारा जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण के दौरान अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए निर्देश दिये गये। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर स्वयं उपस्थित रहकर अस्पताल परिसर अंतर्गत मातृ शिशु भवन एवं जी एन एम नर्सिंग भवन के बीच के क्षेत्र की बाउंड्री वाल टूटी हुयी है जिसे पक्की दिवार बनाकर स्थाई रूप से बंद किया जाना है और परिसर के अंदर एवं बाउंड्रीवाल के आस पास के क्षेत्र विशेषकर दुर्गा मंदिर के आसपास के क्षेत्र के सभी अवैध कब्जे को हटाया गया।

इसके अलावा एम सी एच भवन के पीछे के क्षेत्र एवं शीला होटल के बीच की दिवार टूटी हुयी है जहाँ से रात मे असामाजिक तत्व आये दिन प्रवेश करते है उक्त दिवार को भी स्थाई रूप से बनाये जाने की बात कही एवं परिसर अंतर्गत समस्त स्क्रैप हटाया जाना है। साथ ही परिसर अंतर्गत नगर निगम द्वारा वाटर एटीएम बनाये गये है जो चालू नही है. दोनो की मरम्मत की आवश्यकता है।

कलेक्टर के निर्देश पर निगम ने हटाया अस्पताल परिसर से अवैध अतिक्रमण, आयुक्त की निगरानी में हुआ सारा काम...

अस्पताल की बाउंड्रीवाल के आसपास की अनावश्यक झाडिया हटाये जाने निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर को लिखित में सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक द्वारा आवेदन प्रस्तुत की गई है। कार्रवाही के मौके पर भवन अधिकारी गिरीश दीवान,बाजार अधिकारी जावेद अली,अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता,भवन निरीक्षक विनोद माझी,सहायक बाजार अधिकारी थानसिंह यादव,ईश्वर वर्मा आदि मौजूद रहे।

कलेक्टर के निर्देश पर निगम ने हटाया अस्पताल परिसर से अवैध अतिक्रमण, आयुक्त की निगरानी में हुआ सारा काम...

जिला चिकित्सालय दुर्ग में अवैध कब्जा हटाने के संबंध में लिखित शिकायत कलेक्टर व निगम आयुक्त को पत्र देकर कहा गया है कि जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित साई प्रसादालय जिनके संचालक द्वारा बहुत सारे स्थल का अतिक्रमण किया गया है उक्त स्थल पर मानसिक रोगियों के लिए वार्ड बनाये जाने का निर्णय लिया गया है।निगम प्रशासन से अवैध कब्जा हटाने के लिए निवेदन किया गया है। उक्त स्थल पर मानसिक रोगीयों के लिए वार्ड प्रस्तावित है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button