अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

रविवार के दिन दस हज़ार से अधिक परिवार पहुँचे ठगड़ा बांध, सेल्फी और जायके का लिया आनंद…

दुर्ग / नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत ठगड़ा बांध ( माधो वाटिका ) एक खूब सूरत बांध में चलता नौका में ठंडी हवाओं के बीच सवार लोगो ने सेल्फी व खूब मजा लेते दिखाई दिये, इस अवसर पर डीएसएस ग्रुप से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि रविवार अवकाश के दिन दुर्ग -भिलाई के अलावा जिलेभर से लोगो ने अपने परिवार के साथ ठगड़ा बांध पहुँचे, जहाँ लोगो ने अपने परिवार के साथ छत्तीसगढ़ संस्कृति की झलक वाली मूर्तियो को निहारते रहे, सेल्फी लेने के लिए लोगो का हुजूम उमड़ पडा। जिलेभर से आये लोगो ने कहा खूब लुभा रही है ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट,जहाँ घूमना खेलना, मनोरंजन के साथ साथ मनमोहक फुहारे,फुड जोन में दुकानों में लगे खाने पीने की चीजें को स्वादिष्ट बताया।

बता दे कि ठगड़ा बांध माधो वाटिका में मॉर्निंगवॉक प्रेमियों के लिये खुशखबरी है! ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट में मॉर्निंगवॉक व योग निशुल्क तीन माह के लिए निर्णय लिया गया हैं ताकि अधिक से अधिक लोग आनंद ले सके।तीन माह तक निशुल्क मॉर्निंग वॉक व योगा कर सकेंगे,मॉर्निंग वॉक करने वालो को निशुल्क प्रवेश पास दिया जाएगा। मॉर्निंग वॉक 9 बजे के बाद से बांध में आने वालों से 10 रुपये टिकट लगेगा। जहां ठगड़ा बांध माधो वाटिका आमजन को बोटिंग शुल्क 100 रुपये से कम कर 80 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है।ठगड़ा बांध बच्चों के आकर्षण का केंद्र बनने के साथ ही मॉर्निंग एवं इवनिंग वॉक करने वाले नागरिकों के लिए एक नया आकर्षण केंद्र है। जहां आमजन बोटिंग,चिल्ड्रन पार्क,सॉफ्ट प्ले जोन,फ़ूड कोर्ट एवं उद्यान के साथ ही हर सप्ताह नवीन इवेंट्स का लुफ्त उठा रहें है।

बांध की बाउंड्रीवाल को आकर्षक रंग से रंगने के साथ ही आकर्षक चित्रकारी से इसकी खूबसूरती देखते ही बन रही है। बता दे रविवार के दिन जिलेभर से 10 हज़ार से अधिक परिवार पहुँचे जहाँ सेल्फी और जायके का खूब आनंद लेते रहे।आयुक्त ने माधो वाटिका में नागरिको को ओर भी अच्छी सुविधा देने के निर्देश दिए।यह भी देखा गया कि आकर्षक चित्रकारी के साथ ही मूर्तियां से लोगों को अलग-अलग संदेश देने वाली तो हैं,लोगो ने अपना फीडबैक में ठगड़ा बांध की खूबसूरती को देखकर काफी सराहना की है। शहर एवं जिले वासियों को पिकनिक स्पॉट पर रंगबिरंगी खूबसूरत लाइटिंग के साथ बांध लोगो को खूब लुभा रही है।बच्चों के मनोरंजन का भी ध्यान रखा गया है जिसमे बच्चे मस्ती करते रहें।परिवार के साथ बांध में पहुँचे लोग जहां देखो मस्ती करते हुए सेल्फी लेते नजर आये।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button