छत्तीसगढ़भिलाई

रिसाली में खुला मिलेट्स कैफे, सतनाम भवन व स्कूल का हुआ लोकार्पण…

रिसाली / रिसाली महापौर शशि सिन्हा व प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री जितेन्द्र साहू ने शुक्रवार को निगम क्षेत्र में 100 लाख के विकास कार्य का लोकार्पण किया। इसमें मिलेट्स कैफे भी शामिल है। इसे रायपुर के तर्ज पर तैयार किया गया है। रिसाली के नागरिकों को मिलेट्स से तैयार व्यंजनों का स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस अवसर पर महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने प्रदेश सरकार की यह अनुठी पहल है। सरकार के इस प्रयास में रिसाली निगम ने भी सहभागिता निभाई है। निगम क्षेत्र की महिलाएं भी अब बड़े-बड़े रेस्टोरेंट की तर्ज पर मिलेट्स कैफे चलाएंगी। लोकार्पण अवसर पर सभापति केशव बंछोर, एमआईसी चन्द्रभान ठाकुर, अनुप डे, गोविन्द चतुर्वेदी, सनीर साहू, चन्द्रप्रकाश सिंह निगम, सोनिया देवांगन, ईश्वरी साहू, परमेश्वर वैष्णव, पार्षद विलास राव बोरकर, सुनंदा चंद्राकर, शीला नारखेड़े, अनिल देशमुख, जहीर अब्बास, डाॅ. सीमा साहू, सरिता देवांगन, जमुना ठाकुर ब्लाक अध्यक्ष मुकुंद भाऊ, एल्डरमेन, संतुदास मानिकपुरी, संध्या वर्मा, अजीत यादव, मोहम्मद निजाम, आयुक्त आशीष देवांगन आदि उपस्थित थे।

20 लाख खर्च

मिलेट्स कैफे तैयार करने में निगम ने 20 लाख खर्च की है। बीएसपी मार्केट के सामने बने मिलेट्स कैफे में फैमली के साथ आए लोगों के लिए बैठक व्यवस्था अलग से की गई है। वहीं कैफे में खड़े होकर खाने की व्यवस्था पृथक से है। कैफे के उद्घाटन अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री जितेन्द्र साहू ने मिलेट्स से तैयार केक काटा और महिला समूह से नास्ता खरीदकर बोहनी कराई।

भवन व स्कूल का लोकार्पण

आचार संहिता लगने से पहले महापौर शशि सिन्हा ने ऐसे विकास कार्यो का लोकार्पण किया जो पूर्ण हो चुके है। इसमें 30 लाख से रिसाली शासकीय स्कूल जीर्णोद्धार, 22 लाख की लागत से मौहारी शासकीय स्कूल जीर्णोद्धार और 28 लाख की लागत से सतनाम भवन निर्माण कार्य शामिल है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button