अन्‍यछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

महापौर-आयुक्त ने निगम अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक…

दुर्ग। नगर पालिक निगम।महापौर धीरज बाकलीवाल और निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने निगम के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कहा कि किसी भी काम में हील हवाला और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।महापौर ने कहा कि शहर के उद्यानों, तालाबों के विकास, सुंदरीकरण के काम, पेयजल व्यवस्था, नालियों, नालों की सफाई व्यवस्था, सड़क निर्माण, पैचवर्क आदि के विकास कार्य समयसीमा के भीतर गुणवत्तायुक्त तरीके से पूरा समय सीमा पर कराए।

संबंधित अधिकारी मानिटरिंग करते हुए यह सुनिश्चित करवाएं, ताकि दुर्ग शहर को सुंदर, स्वच्छ और स्मार्ट सिटी का स्वरूप शीघ्र मिल सके। महापौर ने सभी नालों, नालियों की सफाई जल्द से जल्द व्यवस्थित रूप से करवाने को कहा,सफाई के साथ पेयजल, सड़क बत्ती के मौलिक कार्यों को नगर हित में पहली प्राथमिकता देने की बात कही। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था का सुगम प्रबंधन करवाते हुए उसके संधारण कार्य को प्राथमिकता से करवाने को कहा है।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने समीक्षा बैठक में कलेक्टर टीएल,जन चौपाल, पीजी एन एवम एक कदम समाधान की ओर के अलावा उन्होंने राजस्व वसूली को लेकर वसूली में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए।

शहर के खाली जगहों पर वृक्षारोपण, बाजार क्षेत्र इदिरा मार्केट के दुकानों के बाहर गमला वितरण,व्यापारियो से बात करें कहें पर्यावरण संरक्षण के लिए सहयोग करें, उन्होंने गौरवपथ सौंदर्यीकरण कार्यो में तेजी लाने और शिवनाथ नदी मुक्तिशाम मार्ग में बन रहे सीमेंटीकरण कार्यो को जल्द से जल्द निपटाए।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महात्मा गांधी इंडस्ट्रियल पार्क योजना के अंतर्गत महात्मा गांधी औद्योगिक पार्क क्षेत्र उपा रीपा की तर्ज पर विकसित करने हेतु नोडल अधिकारी से आवेदनों की जानकारी लेते हुए आवेदनों की तिथि को बढ़ाकर अंतिम तिथि शुक्रवार तक होगी।उन्होंने गौठान के निर्माण कार्यो की जानकारी ली की गौठान में हो रहे कार्यो की जानकारी ली एवम बचे हुए कार्यो को शीघ्र पूरा करें।

उसके बाद उन्होंने अवैध अतिक्रमण की जानकारी लेकर कहा कि धमधा नाका स्थित ओवरब्रिज के आस पास,जिला अस्पताल और महिला समृद्धि बाजार के पास से अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए।गंजमंडी काम्पलेक्स के आस पास निरीक्षण कर जगह चिन्हित कर शौचालय निर्माण करवाने की बात कही।बैठक में मौजूद वित्त विभाग प्रभारी दीपक साहू,भोला महोविया, उपायुक्त मोहेंद्र साहू,कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,राजेश पांडेय,जितेंद्र समैया,वीपी मिश्रा,आरके पालिया,संजय ठाकुर,गिरीश दीवान,जावेद अली,आरके बोरकर,दुर्गेश गुप्ता,शुभम गोइर मौजूद रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button