छत्तीसगढ़रायपुर

इस जिले के 700 से अधिक युवाओं ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात युवाओं के साथ कार्यक्रम मे शिरकत की

महासमुंद 

मुख्यमंत्री के समक्ष वर्षा ने दी प्रभावशाली व्याख्यान

मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात युवाओं के साथ कार्यक्रम में महासमुंद जिले के युवाओं की भूमिका सराहनीय रही। जिले के करीब 13 महाविद्यालयों से 767 विद्यार्थियों ने उत्साह और जोश के साथ भागीदारी दी। इन विद्यार्थियों में से कु. वर्षा गजेंद्र ने नरवा घुरवा बाड़ी विषय पर प्रभावशाली व्याख्यान दी। कु वर्षा ने उत्साह और विश्वास से लबरेज व्याख्यान में नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के लिए प्रदेश के चार चिन्हारी नरवा गरवा घुरवा और बाड़ी और जैविक खेती को प्रोत्साहन देने के लिए धन्यवाद दिया। वर्षा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया और कहा नवा छत्तीसगढ़ बनाने के लिए युवा वर्ग आपके साथ हैं।

मुख्यमंत्री ने उनकी सराहना करते हुए बधाई दी। साथ ही छात्र ने हमारे सपनों के छत्तीसगढ़ के संबंध में बनाए गए पेंटिंग भी भेंट किया जिसे स्वीकार कर मुख्यमंत्री प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर ने इस सफल कार्यक्रम के लिए जिले के युवाओं को बधाई दी है।

कलेक्टर प्रभात मलिक व मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक के मार्गदर्शन में शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रीता पांडे, जिला नोडल डॉक्टर मालती तिवारी के नेतृत्व में इस कार्यक्रम हेतु जिले के 13 कॉलेजों के 767 विद्यार्थियों ने सहभागिता की एवं मुख्यमंत्री के समक्ष विचार भी रखे गए। युवाओं के सपनों का छत्तीसगढ़ कैसा हो, इस संबंध में मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से प्रश्न किए। महाप्रभु वल्लभाचार्य महाविद्यालय से कु वर्षा गजेंद्र ने अपने विचार मुख्यमंत्री जी के समक्ष प्रभावशाली तरीके से रखी एवं छात्र रितिक पहाड़िया ने उनके सपनों का छत्तीसगढ़ कैसा हो इस संबंध में पेंटिंग्स भी मुख्यमंत्री जी को भेंट की।

जिसकी मुख्यमंत्री ने सराहना की। उक्त कार्यक्रम हेतु शासकीय महाप्रभु वल्लभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय से 180 छात्र, शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय से 52, शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय बागबाहरा से 80, शासकीय चंद्रपाल डड़सेना महाविद्यालय पिथौरा से 77, जयदेव सथपति शासकीय महाविद्यालय बसना से 42, स्वर्गीय राजा वीरेंद्र बहादुर सिंह शासकीय महाविद्यालय सरायपाली से 60, शासकीय नवीन महाविद्यालय चिरको से 40, शासकीय महाविद्यालय तेंदूकोना से 88, इंडियन कॉलेज ऑफ एजुकेशन से 31, शासकीय मेडिकल कॉलेज से 36, शासकीय आईटीआई महासमुंद से 20, शासकीय पॉलिटेक्निक महासमुंद से भी शामिल हुए। इस तरह कुल 767 विद्यार्थियों ने सहभागिता की। विद्यार्थियों की टीम में नोडल अधिकारी के रुप में प्रदीप कण्हेर सहायक प्राध्यापक, श्रीमती राजेश्वरी सोनी, अरविंद साहू गजानन ठाकुर, मोहनलाल बांधे, खीर सागर पटेल, तरुण ध्रुव, पंकज भाई , चमन लाल निषाद, कुंज बिहारी पटेल, हरीश चंद्राकर, रितेश दुबे विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य द्वारा नियुक्त किए गए थे। महासमुंद जिले के विद्यार्थियों ने युवा उत्सव कार्यक्रम में उत्साह पूर्वक सहभागिता की ।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button