छत्तीसगढ़

महिला की कब्र खोदकर रेत तस्करी करने वाले आरोपी गिरफ्तार…

राजनांदगांव. महिला की कब्र खोदकर अवैध रेत उत्खनन करने वाले आरोपियों को अंततः पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की चेतावनी के बाद गिरफ्तार कर लिया है. डॉ रमन सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन किए जाने की चेतावनी कलेक्टर को दी थी.

राजनांदगांव जिले में अवैध रेत उत्खनन का कारोबार काफी जोर-शोर से चल रहा है. कई बार क्षेत्र के लोगों ने अवैध रेत उत्खनन की शिकायत कर चुके हैं, इसके बाद भी खनिज विभाग इस ओर कार्रवाई नहीं कर रही. इसकी वजह से रेत माफियाओं के हौसले बुलंद है. अवैध रेत उत्खनन का प्रमाण बीते 12 जून को सामने आया, जब रेत तस्करों ने राजनांदगांव जिले के ग्राम मोखला-जंगलेश्वर के समीप शिवनाथ नदी से अवैध रेत उत्खनन करते हुए एक महिला की कब्र ही खोद डाली और उसके शव को राजनांदगांव के रॉयल किड्स स्कूल के समीप रेत में भरकर ले आए.

रेत में महिला का शव मिलने के बाद पुलिस ने महिला की शिनादगी की और इसके बाद मृतिका सतरूपा साहू के पुत्र महेश्वर साहू ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ अपनी मां की कब्र खोदने को लेकर एफआईआर दर्ज कराया, लेकिन आरोपियों का पता चलने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं की गई.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने आंदोलन की दी थी चेतावनी

इसके बाद मामला पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनांदगांव विधायक डॉ. रमन सिंह तक पहुंचा और डॉ. रमन सिंह ने इस मामले में राजनांदगांव कलेक्टर को रेत माफियाओं पर कार्रवाई करने कहा और ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया. वहीं इस मामले में राजनांदगांव के नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल ने कहा कि अवैध रेत उत्खनन कर महिला का शव कब्र से निकालने वाले वाहन चालक और वाहन मालिक पर कार्रवाई की गई है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button