छत्तीसगढ़दुर्ग

जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में 57 आवेदनों का निराकरण…

दुर्ग / जिले के नगर पालिका परिषद कुम्हारी स्थित शासकीय स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय परिसर में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया। प्रशासन तुंहर द्वार के तर्ज पर आधारित इस शिविर में सभी विभाग के जिला प्रमुख अधिकारी सम्मलित हुए। कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने विभागों को प्राप्त लोगो की समस्या सम्बन्धी आवेदनों के निराकरण की बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने मौके पर उपस्थित आवेदकों को विभागीय निराकरण से अवगत कराया ।

इससे पूर्व कलेक्टर मीणा ने शिविर स्थल पर विभागीय स्टॉल का निरीक्षण किया और प्राप्त आवेदनों का गंभीरतापूर्वक निराकरण करने अधिकारियों को निर्देशित किया।शिविर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 10 हितग्राहियों गोद भराई औऱ बच्चों का अन्न प्रासन की रस्मअदायगी की गई। कलेक्टर ने नन्हे मुन्नों को अपने हाथों से खीर खिलाकर अन्न प्रासन की शुरुवात कराई।

शिविर में विभिन्न विभागों को लोगो की समस्या सम्बन्धी कुल 228 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे से 57 आवेदन का मौके पर निराकरण किया गया । शेष लम्बित 171 आवेदनों के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। शिविर में कलेक्टर ने 6 हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा प्रमाण पत्र तथा 6 हितग्राहियों को कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र वितरण किया। शिविर में जिला पंचायत के सी ई ओ अश्वनी देवांगन,एस डी एम जागेश्वर कौशल सहित सभी विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे ।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button