छत्तीसगढ़दुर्ग

स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने हो बेहतर प्रयास, कलेक्टर ने ली सजेस के प्राचार्यों की बैठक…

दुर्ग / कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले के सजेस के प्राचार्यों की बैठक लेकर जिले के स्कूलों में शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने बेहतर प्रयास करने कहा। उन्होंने जिले के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा वर्ष 2023 में शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम के लिए संस्था के प्राचार्यों को बधाई दी। वहीं कुछ स्कूलों में प्रतिशत कम होने के कारणों की जानकारी ली। साथ ही आगामी शैक्षणिक सत्र में बेहतर परिणाम हेतु प्रयास करने कहा। समीक्षा के दौरान स्कूलों की भर्ती प्रक्रिया और डी.एमएफ से स्वीकृत कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई।

कलेक्टर ने जिले के सभी सजेस में समर क्लासेस लगाने और नए शिक्षा सत्र में शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार के लिए प्राचार्यों से सुझाव आमंत्रित किए। उन्होंने कहा की सजेस में संचालित लाइब्रेरी में स्टोरी बुक, कॉमिक्स बुक और मैगजीन के साथ ही बच्चों के रूचिकर विषय को ध्यान में रखकर पुस्तकें रखी जाएं। कलेक्टर ने सजेस स्कूल के संबंध में प्राचार्यों की मांगों को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक पहल के साथ प्रस्ताव प्रस्तुत करने कहा।

उन्होंने सजेस स्कूलों में बच्चों के कॉम्पीटीशन हेतु वार्षिक कैलेण्डर तैयार करने और विषयवार कमेटी गठित करने डीइओ को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सजेस स्कूलों में सुव्यवस्थित लैब, स्मार्ट क्लास और खेल ग्राउण्ड की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में संयुक्त कलेक्टर प्रविण वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अभय जयसवाल, सजेस के सभी प्राचार्य और निर्माण कार्य एजेंसी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button