chhattisgarhCrimeछत्तीसगढ़दुर्घटना

छत्तीसगढ़ में बाघ का आतंक लगातार जारी: हमले में 2 मासूम की चढ़ी बलि, खुद को बचाने ग्रामीणों ने टाइगर पर कुल्हाड़ी से किया वार…

सरगुजा संभाग में बाघ का आतंक लगातार जारी है। इस बार बाघ ने सूरजपुर जिले में 3 लोगों पर हमला कर दिया। जिससे 2 की मौत और एक युवक घायल हुआ है। हमला करने के बाद उसने एक को तो अपने पंजे में दबाए रखा था। जिसके चलते मौके पर उसने दम तोड़ दिया। वहीं मृतक के साथ मौजूद 2 अन्य युवकों ने बाघ पर कुल्हाड़ी से वार किया है। मामला ओडगी क्षेत्र का है।

कालामांजन का रहने वाले समय लाल (32), कैलाश सिंह (35) और राय सिंह (30) सोमवार सुबह पास के जंगल में लकड़ी बीनने गए थे। सुबह 6 से 6.30 बजे के करीब अचानक से वहां पर टाइगर आ गया। उसने तीनों पर हमला कर दिया।

घायल होने पर भी नहीं छोड़ा

बाघ ने सबसे पहले समय लाल को पंजे में दबा लिया था। उसके साथियों ने उसे छुड़ाने का प्रयास किया तो कैलाश के शरीर से मांस नोच लिया। ये देख कैलाश और राय सिंह ने कुल्हाड़ी से बाघ पर हमला किया। बाघ घायल भी हुआ, पर उसने कैलाश और समय लाल पर हमला करना नहीं छोड़ा।

इलाज के दौरान दूसरे की मौत

घटना के बाद राय सिंह किसी तरह से वहां से भागा और उसने गांव वालों को सूचना दी। सूचना मिलते ही गांव के लोग जंगल में पहुंचे। फिर कैलाश और राय सिंह को अस्पताल में ले जाया गया। वहां से उनकी हालत को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। वहां इलाज के दौरान कैलाश की भी मौत हो गई है।

बाघ उसी जंगल में मौजूद

इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। घायल बाघ अब भी जंगल में मौजूद है। रेस्क्यू करने के लिए अंबिकापुर से टीम को बुलाया गया है। गांव के लोगों को भी जंगल की तरफ नहीं जाने की सलाह दी गई है।

युवकों पर टाइगर अटैक की घटना के बाद ये बीईओ की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है।

बच्चों को स्कूल आने से मना करें

उधर, वन विभाग ने ओड़गी ब्लॉक के लिए एक आदेश भी जारी किया है। आदेश में प्राचार्यों से कहा गया है कि बच्चों को स्कूल आने से मना करें। माना जा रहा है कि यह वही बाघ है, जो पिछले दिनों बलरामपुर में घूम रहा था। वहां भी इसने काफी आतंक मचाया था और कई जंगली जानवरों का शिकार किया था। फिलहाल वन विभाग बाघ पर नजर बनाए हुए है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button