chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

दुर्ग, भिलाई शहर के 873 बकायेदारों की बिजली कटी, नहीं कर रहे थे बिल का भुगतान, बकायेदारों से वसूले 1.5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा

दुर्ग / छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर के मार्गदर्शन में दुर्ग रीजन में सघन अभियान चलाकर बिजली बिल जमा नहीं करने वाले निम्नदाब उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में दुर्ग सिटी सर्किल के अंतर्गत दुर्ग एवं भिलाई शहर में विगत दो सप्ताह में बार-बार ध्यान आकृष्ट कराये जाने के बावजूद बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 873 बकायेदारों की बिजली काट दी गई है।

शहर के 1929 बकायेदार उपभोक्ताओं से 01 करोड़ 68 लाख 23 हजार रुपए की वसूली भी की गई। उल्लेखनीय है दुर्ग सिटी सर्किल के अंतर्गत विभागीय संभाग दुर्ग शहर, भिलाई पूर्व एवं भिलाई पश्चिम में विद्युत विच्छेदन एवं बकाया वसूली के लिए सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता एवं लाईन स्टाफ की टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के दौरान विगत दो सप्ताह में दुर्ग शहर संभाग में 871 बकायेदार उपभोक्ताओं से 51 लाख 78 हजार रुपए की वसूली की गई एवं बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 279 बकायेदारों की विद्युत लाईन काट दी गई। कार्रवाई के दौरान भिलाई पूर्व संभाग के अंतर्गत 382 बकायेदार उपभोक्ताओं की विद्युत लाईन काटी गई एवं 643 बकायेदार उपभोक्ताओं से 72 लाख 43 हजार रुपए की वसूली की गई।

इसी कड़ी में भिलाई पष्चिम संभाग के 415 बकायेदार उपभोक्ताओं से 44 लाख 02 हजार रुपए की वसूली की गई एवं नोटिस देने के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 212 बकायेदारों की बिजली लाईन काट दी गई। दुर्ग सिटी सर्किल (शहर वृत्त) के अधीक्षण अभियंता तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि बिजली बिल देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें एवं अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि नियत समय पर बिजली बिल जमा कर शासन द्वारा हॉफ बिजली बिल योजना के तहत बिजली बिल में दी जा रही छूट का भी लाभ उठावें।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button