madhya-pradeshमध्यप्रदेश

भगवान हनुमान को नोटिस: रेलवे ने दी चेतावनी, 7 दिनों में मंदिर नहीं हटा तो तोड़ने…

मध्यप्रदेश के मुरैना में रेलवे ने बजरंगबली को नोटिस भेजा है। नोटिस में 7 दिनों में अतिक्रमण न हटाये जाने पर रेलवे ने जबरन कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। अब रेलवे का नोटिस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ये पूरा मामला मुरैना के सबलगढ़ कस्बे के पंचमुखी हनुमान मंदिर का है।

दरसअल, ग्वालियर-श्योपुर ब्रॉडगेज लाइन का काम चल रहा है और मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील में हनुमान जी का एक मंदिर ब्रॉडगेज लाइन के बीच में है। यह मंदिर रेलवे की जमीन पर बना है। इसलिए रेल विभाग ने यह अजीबोगरीब नोटिस स्वयं भगवान हनुमान के नाम से जारी किया है।

नोटिस में रेलवे विभाग ने बजरंगबली को अतिक्रमण बताते हुए लिखा है कि आपने रेलवे की जमीन पर मकान बनाकर अतिक्रमण किया है। झांसी रेल मण्डल के वरिष्ठ खण्ड अभियंता, जौरा अलापुर की ओर से 8 फरवरी को बजरंग बली, सबलगढ़ के नाम से एक नोटिस जारी हुआ। 9 फरवरी को यह नोटिस एमएस रोड, दीवान पैलेस के सामने स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के बाहर चस्पा कर दिया गया।

यह मंदिर 108 साल से ज्यादा पुरानी नैरोगेज लाइन से करीब 25 से 30 फीट दूरी पर है। यही नैरोगेज लाइन अब ब्राडगेज में बदली जा रही है। रेलवे ने उक्त मंदिर को ब्राडगेज लाइन की जद व रेलवे की जमीन में बताते हुए हटाने का नोटिस जारी किया है। नोटिस में भगवान बजरंग बली को संबोधित करते हुए लिखा है, कि आपके द्वारा सबलगढ़ के मध्य किलोमीटर में मकान (मंदिर) बनाकर रेलवे भूमि पर अतिक्रमण कर लिया गया है।

अत: आप इस नोटिस के सात दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिसका खर्च स्वयं आपका होगा। रेलवे का ये नोटिस सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button