छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल कबड्डी मे दुर्ग संभाग विजेता बना, भिलाई निगम की बालिका टीम ने बाजी मार प्रथम स्थान अर्जित किया

भिलाई नगर / राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत सभी 14 प्रकार के खेलो का फाइनल मैच राजधानी रायपुर मे संपन्न हुआ जिसमे कबड्डी खेल प्रतियोगिता मे दुर्ग संभाग से नगर पालिक निगम भिलाई की बालिका टीम ने विजय हासिल कर प्रथम स्थान अर्जित किया। 0 से 18 वर्ष तक की आयु वाली विजेता बालिका टीम मे रूखसार खातून, संध्या चौहान, अंजलि यादव, सिनता तनिसा, रूपल यादव, आयशा खातून, वैशाली राज और ज्योति बिसाल आदि शामिल रही।

विजेता टीम को खेल एवं युवा कल्याण विभाग छ.ग.शासन की संचालक द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। भिलाई निगम की बालिका टीम द्वारा कबड्डी मे प्रथम स्थान अर्जित किये जाने पर भिलाई निगम के महापौर नीरज पाल व आयुक्त रोहित व्यास द्वारा इसे गर्व का विषय बताकर विजेता टीम को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई है। गौरतलब है कि भिलाई में वार्ड स्तर, जोन स्तर व निकाय स्तर पर छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमे सभी आयु वर्ग के लोगो को शामिल कर खेल का आयोजन किया गया था।

इस खेल को लेकर लोगो मे काफी उत्साह नजर आया था, तो वही पारंपरिक खेल को बढ़ावा भी मिला। निकाय स्तर के बाद जिला स्तर में भी निगम भिलाई की टीम दमखम के साथ मैदान में उतरी थी और संभाग स्तर के खेल के लिए चयन हुई थी। संभाग स्तर में विजय हासिल करने के बाद राज्य स्तरीय खेल में मौका मिला और वहां भी बालिका कबड्डी की टीम ने जीत हासिल की और अपना परचम लहराया। सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम ने जानकारी देते हुए बताया कि 0-18 उम्र समूह में पूरे राज्य में बालिका कबड्डी भिलाई की टीम ने जीत हासिल की है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button