businessव्यापार

Go First: गो फर्स्ट दे रहा फ्री यात्रा, इन यात्रियों को मिलेगा टिकट, देखें कहीं आपका भी तो नहीं है नाम…

नई दिल्ली. विमान कंपनी गो-फर्स्ट (Go First) कुछ यात्रियों को फ्री टिकट दे रहा है. लेकिन यह सुविधा वो अपनी लापरवाही के कारण हुई बड़ी गलती के दे रहा है. दरअसल, गो-फर्स्ट के एक विमान ने उड़ान भर ली और 55 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया. बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट 55 यात्रियों बिना लिए रवाना हो गई.

विमान में यात्रा करने वाले यात्रियों ने चेक इन और बोर्डिंग पास ले लिया था. पर फ्लाइट पैसेंजर्स को बिना लिए ही उड़ गई. ये सभी यात्री विमान में सवार होने के लिए हवाईअड्डे पर बस में इंतजार करते रह गए. यह घटना 9 जनवरी की है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मंगलवार को इस मामले के लिए एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस भेजा है. हालांकि, एयरलाइन ने चार घंटे बाद फंसे यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया. अब इस घटना पर विमानन नियामक डीजीसीए ने रिपोर्ट मांगी है और कहा है कि उचित कार्रवाई की जाएगी.

दो बस के यात्री को ही ले गई एयरलाइन

सिक्योरिटी चेकिंग के बाद यात्रियों को विमान तक ले जाने के लिए कुल चार बसें भेजी गई थीं. पहली दो बस आगे निकल गईं. जब एयरलाइन को गलती पता चली तो एयरपोर्ट पर छूटे यात्रियों को चार घंटे बाद दूसरे विमान से दिल्ली भेजा गया.

यात्रियों को दिया फ्री यात्रा करने का मौका

एयरलाइन ने इस मामले में उस फ्लाइट के सभी क्रू को अगले आदेश तक के लिए हटा दिया है. एयरलाइन ने उन सभी 55 यात्रियों, जिनकी फ्लाइट मिस हुई थी, को पूरे देश में 1 टिकट फ्री देने का ऐलान किया है. 12 महीने में ये यात्री देश में किसी भी शहर के लिए टिकट बुक कर सकते हैं. Go First ने पूरे मामले में यात्रियों से माफी मांगी है.

लोगों ने की शिकायत

कई यात्रियों ने मामले की शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया पर इस बात की शिकायत की है. लोगों ने बताया कि ग्राउंड स्टाफ को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button