chhattisgarhछत्तीसगढ़रायपुर

हत्या के आरोपियों को संरक्षण देने व सहयोग करने वाला हुआ गिरफ्तार, अपराधी पर होगी कार्यवाही…

थाना कुम्हारी में अज्ञात आरोपियों द्वारा मृतक प्रवीण यादव की हत्या कर भाग गए थे। हत्या के प्रकरण में 02 अपचारी बालक सहित सभी 06 आरोपी और इन्हें सहयोग करने व संरक्षण देने वाले एवं भगाने वाले युगल निर्मलकर उम्र 18 वर्ष को भी गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। हत्या के प्रकरण के आरोपी रजत सोनी उम्र 20 वर्ष जो थाना कुम्हारी में उपस्थित होना चाह रहा था जिसे आरोपी युगल निर्मलकर उम्र 18 साल उपस्थित नहीं होने बोलकर प्रकरण के अन्य आरोपी जो कुम्हारी में रहते हैं।

उन्हें मोबाईल फोन के माध्यम से सूचित कर वहां से भाग जाने बोलकर स्वयं आरोपी रजत सोनी उम्र 20 वर्ष को अपने साथ लेकर दुर्ग-भिलाई के मोहन नगर, रामनगर, वैशाली नगर, कुम्हारी क्षेत्र में घूमते रहा और पुलिस को छकाते रहा। हत्या के प्रकरण के संबंध में आरोपियों द्वारा इम्प्लीमेंट करना चाहा जिसे भी आरोपी युगल निर्मलकर द्वारा उन्हें इम्प्लीमेंट करने से मना कर दिया।

आरोपी युगल निर्मलकर उम्र 18 साल हत्या में स्वयं शामील न रहते हुए भी पुलिस को सहयोग न कर पुलिस को ही परेशान करने के उद्देश्य से हत्या के आरोपियों को भगाने में सहयोग करते हुए आरोपी रजत सोनी उम्र 20 वर्ष को स्वयं साथ में बैठाकर पुलिस को दुर्ग भिलाई, कुम्हारी क्षेत्र में एका रहा था जिन्हें पुलिस द्वारा भिलाई- 03 व कुम्हारी के बीच पकड़ लिया गया कोई व्यक्ति भले ही अपराध नहीं किया हो किन्तु वह अपराधी के साथ अपराध करने के पहले या बाद में शामील होगा वह व्यक्ति उतना ही दण्ड का भागीदार रहेगा जितना उस अपराधी द्वारा किया गया अपराध है।

इस प्रकार अब दुर्ग जिला में जो भी व्यक्ति किसी अपराधी को अपराध के पहले या अपराध के बाद में संरक्षण देगा या छुपाएगा या भगाएगा या सहयोग करेगा उसे उस अपराधी द्वारा किए गए अपराध में उसकी सहभागिता मानते हुए उसके विरूद्ध भी विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी। इसलिए हर व्यक्ति सचेत हो जाएं कि किसी भी अपराधिक प्रवृति के व्यक्ति को संरक्षण या प्रत्यय न दें या उसे भगाए या छुपाए या सहयोग नहीं करे अन्यथा उसे भी आरोपी बनाया जाएगा। जिसके लिए वह स्वतः ही जिम्मेदार होगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button