Techटेक्नोलॉजी

इस एक छोटी सी गलती से बिलकुल खराब हो सकता है आपका फोन, भूलकर भी न छेड़ें ये Setting

एंड्रॉयड फोन में कंपनियां लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट करती रहती हैं, ताकि उसमें लगातार सिक्योरिटी बग और नए फीचर्स मिलते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सैमसंग के हज़ारों ऑस्ट्रेलियन यूज़र्स की शिकायत है कि अपडेट की वजह से उनके फोन में दिक्कत आई और डेटा उड़ गया है. यूज़र्स का कहना है कि सॉफ्टवेयर अपडेट से फोन की फोटो और कॉन्टैक्ट डिलीट हो गए और स्क्रीन पूरी ब्लैंक हो गई.

दरअसल पिछले हफ्ते सैमसंग द्वारा Android डिवाइस पर भेजे गए अपडेट को एक्सेप्ट करने के बाद परेशानी में पड़े ग्राहक जवाब की तलाश में सर्विस सेंटर जा पहुंचे. एक व्यक्ति ने फेसबुक पर पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, ‘पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट: सभी सैमसंग यूज़र्स के लिए, कृपया अपना फोन अपडेट न करें. सबसे हालिया सॉफ्टवेयर अपडेट के कारण आपका फोन बिल्कुल खराब हो सकता है.’

एक दूसरे सैमसंग यूज़र ने लिखा, ‘अपने फोन को अपडेट न करें, नहीं तो ये सिर्फ एक ईंट बन कर रह जाएगा’. एक यूज़र ने कहा, ‘मैंने आज सुबह (अपडेट) किया और मेरा फोन अब सैमसंग लोगो पर अटक गया है.’

कंपनी ने दिया फैक्ट्री रिसेट करने का ऑप्शन

कुछ लोग जिन्होंने तकनीकी सहायता के लिए एक घंटे से ज़्यादा समय तक लाइन में इंतजार किया था, उन्हें मंगलवार को बताया गया कि उनका एकमात्र विकल्प फोन को पूरी तरह से फैक्टरी रीसेट के लिए देना होगा. वह ऑप्शन किसी भी फोटो, कॉन्टैक्ट, एप्लिकेशन और बाकी डेटा को पूरी तरह से डिलीट कर देगा.

एक हफ्ते से ज़्यादा समय तक फोन को प्रभावित करने वाली समस्या के बावजूद, अपडेट नोटिफिकेशन अभी भी भेजी जा रही हैं. सैमसंग ने कहा कि वह इस परेशानी के बारे में जानता है, और जल्द इसके समाधान लाएगा. बता दें कि फिलहाल सैमसंग फोन में दिक्क्त सिर्फ दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में स्थित ग्राहकों के साथ हो रही है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button